उत्तर प्रदेश

वाराणसी: पर्यटक आसमान से देख सकेंगे अस्सी घाट का नजारा

पर्यटक वाराणसी का अस्सी घाट अब आसमान से देख सकेंगे। ऐसा पर्यटन विभाग ने पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिये किया है। हॉट एयर बैलून सेवा के जरिये पर्यटक आसमान से अस्सी घाट का नजारा देख सकेंगे। शुरूआती तौर पर पर्यटक विभाग 2 जनवरी 2018 से इसकी शुरूआत करेगा। अगर पर्यटक इस ओर आकर्षित होते हैं तो विभाग इसे हमेशा के लिये कर देगा।

बतादें पर्यटन विभाग और एक निजी कंपनी ने अस्सी घाट पर एडवेंचर टूरिज्म के लिए हाट एयर बैलून का आयोजन शुरू किया है। देशी व विदेशी पर्यटक इस हाट एयर बैलून का लुत्फ़ उठा सकेंगे। हालांकि विभाग ने इस आयोजन को कुछ तय समय के लिए ही रखा है। पर्यअन अधिकारी विकास नारायण ने बताया कि इस एयर बैलून में उड़ने के लिए प्रति व्यक्ति को 500 रुपए खर्च करने होंगे। एक निजी कंपनी 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक इसका संचालन करेगी।

ये भी पढ़ें- हंसते हुए गोरिल्ला का ये वीडियो आपका दिन बना देगा

पर्यटक सुबह 7 से रात 10 बजे तक उड़ान भर सकते है। यह बैलून एक स्थान पर ही बंधा होगा। इसमें 5 लोग सवार हो सकेंगे। हाट एयर बैलून में उड़ान भरने के लिए पर्यटक मोबाइल नंबर 8808070573 पर भी संपर्क कर बुकिंग करा सकते है। पर्यटन अधिकारी के अनुसार हाट एयर बैलून से पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।