जौनपुर : घर में महिला और तीन बच्चों की जलकर मौत

जौनपुर : घर में महिला और तीन बच्चों की जलकर मौतशार्टसर्किट से लगी थीआग, परिवार में कोहराम

बीसी यादव -स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट
मछलीशहर (जौनपुर)।
जिले के बरसठी थाना क्षेत्र के दाउदपुर कोटियां गाँव के एक घर पर शार्टसर्किट से हुए हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। आग लगने से घर में सो रही महिला और उसके तीन बच्चों की चिता बन गई। हादसे की सूचना पाकर शनिवार को डीएम, एसपी और तमाम अधिकारी मौकेे पर पहुंचे। डीएम ने परिवार के लोगों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इस हादसे से परिवार के लोगों में कोहराम मच गया।

बरसठी थाना क्षेत्र के दाउदपुर गांव निवासी दुर्बलीराम बेटे उमेश के साथ रहते हैं। उनके परिवार में बहू और तीन बच्चे थे। उमेश की पत्नी कुसुम 28 वर्ष, अंजलि सात वर्ष, अंशिका पांच वर्ष और आयुषी दो वर्ष सो रही थी, जबकि दुर्बलीराम और उमेश घर के बाहर सो रहे थे। उमेश के मुताबिक शुक्रवार की रात एक बजे जब बिजली आई तो उसने मोबाइल चार्ज में लगाया। दुकरीब ढाई बजे रात में अचानक पत्नी और बच्चों की चीख-पुकार की आवाज सुनाई दी तो वह दौड़ा तो देखा कि घर में शार्टसर्किट के चलते आग लग गई थी। तब तक आग बहुत ही भीषण तरीके से लग गई थी। इसके चलते कोई भी अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। इसके चलते तीनों अंदर ही जलकर मर गए। किसी तरह से लोगों ने आग पर काबू पाया और तीनों का शव बाहर निकाला। जब शव बाहर निकाला गया तो पूरी तरह से जल चुका था।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर : पिछले चार दशक में इंसेफेलाइटिस से 10 हजार बच्चों की मौत


वहीं इस घटना की सूचना पाते ही शनिवार को डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा, एसपी शैलेंद्र कुमार, एसडीएम अयोध्या प्रसाद मड़ियाहूं, सीओ राम भुवन, बिजली विभाग के एक्सईएन बीडी सिंह मौके पर पहुंचे। डीएम ने परिवार के लोगों और गांव के लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। डीएम ने आश्वासन दिया कि परिवार के लोगों को मुआवजा दिलाने की कोशिश की जाएगी। पुलिस ने चारो का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

ये भी पढ़ें - यूपी : बाराबंकी में आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत

घर की हालत देखने पहुंचे ग्रमीण , आग में जल कर हुआ सब राख

परिवार के लोगाों में पसरा मातम -

घटना के बाद परिवार के लोगोंं में मातम पसर गया है। कुसुम के मायके के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। इसके अलावा जिसने भी इस दर्दनाक घटना के बारे में सुना उसका दिल कांप उठा। परिवार के लोगों को सांत्वना देने के लिए दिनभर कुसुम के घर में गांव वालों का तांता लगा था।

गोरखपुर में कोहराम मचाने वाली वो बीमारी जिससे खाैफ खाते हैं पूर्वांचल के लोग

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top