लखनऊ मेट्रो स्टेशन का कार्य आखिरी पड़ाव पर, अधिकारियों ने परखी सुविधाएं

लखनऊ मेट्रो स्टेशन का कार्य आखिरी पड़ाव पर, अधिकारियों ने परखी सुविधाएंलखनऊ मेट्रो परियोजना का निरीक्षण करते अधिकारी।

लखनऊ। मेट्रो परियोजना के प्राथमिक खंड के अंतर्गत आने वाले सबसे बड़े चारबाग मेट्रो स्टेशन का शनिवार को प्रबंध निदेशक कुमार केशव, निदेशक दलजीत सिंह और महेन्द्र कुमार ने निरीक्षण किया। इन्होंने चारबाग, आलमबाग, सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण करते हुए ब्लू लाइन एंट्री, ऐग्जिट प्वांइट पर चल रहे निर्माण कार्यों को भी देखा। इन जगहों पर टिकट आपरेटिंग मशीन, आटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट, कस्टमर केयर रूम बन चुके हैं। दूसरी तरफ इसी सेक्शन पर लिफ्ट और एक्सलेटर को नियमित चला कर इसकी जांच की जा रही है।

लखनऊ मेट्रो परियोजना का निरीक्षण कर कर्मचारियों को जरूरी निर्देश देते अधिकारी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रेड लाइन के कानकोर्स एरिया में स्थित कस्टमर केयर रूम में तैनात कस्टमर रिलेशन अस्सिटेंट से प्रबंध निदेशक ने उनसे जुड़े कार्यों के बारे में गहनता से जानकारी की। साथ ही वहां पर साफ-सफाई पर खास ध्यान रखने की बात भी कही। इस खंड में चारबाग के आगे पड़ने वाले आलमबाग मेट्रो स्टेशन के बाहरी तरफ पर चल रहे कार्यों को भी अधिकारियों द्वारा देखा गया।

ये भी पढ़ें: लखनऊ मेट्रो में 30 फीसदी कम होगा वायु प्रदूषण

आखिरी में सिंगार नगर स्टेशन पर प्रबंध निदेशक कुमार केशव व एक अन्य एलएमआरसी अधिकारी पहुंचे और कार्यों का जायजा लिया। यहां एंट्री व एग्जिट प्वांइट पर बन रहे स्पेशल केयर पर्सन के एलीवेटेड स्लोप और सिढ़ियों के कार्यों के साथ ही कानकोर्स एरिया में लग चुके कस्टमर केयर रूम व प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक के कार्यों को देखा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top