Gaon Connection Logo

लखनऊ एयरपोर्ट पर जमीन पर बैठे भूपेश बघेल, कहा- “मैं लखीमपुर नहीं जा रहा फिर भी मुझे क्यों रोका जा रहा”

Lakhimpur kheri

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद विपक्षी पार्टी के कई नेताओं ने लखीमपुर जाने का प्रयास किया, लेकिन कई लोगों को वहां जाने से रोकने के लिए हिरासत में लिया गया था।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व कॉन्ग्रेस नेता भूपेश बघेल भी भूपेश बघेल भी लखीमपुर जाने की तैयारी में थे, लेकिन उनको भी अनुमति नहीं मिली। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने लखनऊ एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं देने को कहा।

आज जब भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें वहीं पर रोक दिया है, जिसके विरोध में वहीं जमीन पर धरने पर बैठ गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 4 अक्टूबर को भी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस पार्टी के नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, बहुजन समाज पार्टी के सतीश चंद्र मिश्र के खिलाफ कार्रवाई की है। इनमें से कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था।

3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों और तीन भाजपा कार्यकर्ताओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। किसानों की मौत के बाद हजारों की संख्या पर वहीं धरने पर बैठ गए थे। 4 अक्टूबर को सभी मृतकों के परिवार को 45-45 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने पर समझौता हुआ था।

More Posts

मोटे अनाज की MSP पर खरीद के लिए यूपी में रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, जानिए क्या है इसका तरीका?  

उत्तर प्रदेश सरकार ने मोटे अनाजों की खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। जो किसान भाई बहन मिलेट्स(श्री...

यूपी में दस कीटनाशकों के इस्तेमाल पर लगाई रोक; कहीं आप भी तो नहीं करते हैं इनका इस्तेमाल

बासमती चावल के निर्यात को बढ़ावा देने और इसे अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने...

मलेशिया में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में किसानों की भागीदारी का क्या मायने हैं?  

प्रवासी भारतीयों के संगठन ‘गोपियो’ (ग्लोबल आर्गेनाइजेशन ऑफ़ पीपल ऑफ़ इंडियन ओरिजिन) के मंच पर जहाँ देश के आर्थिक विकास...