आप के पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर कपिल मिश्रा

आप के पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर कपिल मिश्राअनशन पर बैठे कपिल मिश्रा।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा आज से अनशन पर बैठ गए हैं। मिश्रा के घर पर इसके लिए तंबू लग गया है। यह तंबू उनके सिविल लाइंस स्थित उनके सरकारी आवास पर लगाया गया है। इस मौके पर उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए एक चिट्ठी भी लिखी है। बता दें कि इस भूख हड़ताल के लिए उनकी मांग वे पहले ही साफ कर चुके हैं। उन्होंने साफ कहा कि जब तक आम आम पार्टी अपने पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी पार्टी सार्वजनिक नहीं करेगी तब तक वह अनशन करेंगे।

ये भी पढ़ें- कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को दी चुनावी जंग की चुनौती, कहीं से भी चुनाव लड़ लें

कपिल मिश्र जिन पांच आम आदमी पार्टी के नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं वे पांच नाम हैं - संजय सिंह, राघव चढ्ढा, आशीष खेतान, अशुतोष और दुर्गे़श पाठक। कपिल मिश्रा का आरोप है कि इन लोगों को पार्टी के फंड का दुरुपयोग करते हुए विदेश दौरों का निजी लाभ उठाया है, उन्होंने कहा कि ये पांच क्यों विदेश गए थे, किसके खर्चे पर गए थे, कहां रुके थे, किससे मिले थे। उनका कहना है कि पार्टी लगातार पिछले कुछ समय से यह कह रही है कि पार्टी के पांस फंड की कमी है, तो आखिर ये नेता किसके खर्चे पर विदेश यात्राओं का लाभ ले रहे थे। उन्होंने कहा कि ये लोग रूस भी गए थे।

ये भी पढ़ें- दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र दोपहर दो बजे से, कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब देंगे केजरीवाल

वहां क्यों गए थे। वहां तो पार्टी का न वजूद है न ही कोई समर्थक। कपिल मिश्र पहले ही कह चुके हैं पार्टी संजय सिंह विदेश दौरों पर गए थे और लोगों से टिकट आदि के नाम पर पैसे वसूल रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक आरोप लगाए कि संजय सिंह के अलावा उनके रिश्तेदार भी यह काम करने में लगे रहे। बता दें कि पंजाब चुनाव के दौरान में भी संजय सिंह पर इस प्रकार के कई आरोप लगे थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top