सोशल मीडिया पर वायरल हो रही घायल लड़की की फोटो बीएचयू की नहीं है, ये है हकीकत

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही घायल लड़की की फोटो बीएचयू की नहीं है, ये है हकीकतवायरल फोटो

लखनऊ। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में शनिवार रात छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के बाद तेजी से सोशल मीडिया में वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं, इसमें एक फोटो गंभीर रूप से घायल एक लड़की की है। कुछ लोग इसे पुलिस की लाठीजार्च में घायल बता कर पुलिस और सरकार पर निशाना साध रहे हैं। बीएचयू विवाद में कई लड़के लड़कियां, पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हुए हैं, लेकिन ये फोटो वहां की नहीं है।

हम आपको बता रहे हैं कि ये घायल छात्रा की फोटो असल में वह लखीमपुर खारी की है। 23 सितंबर लखीमपुर खीरी में एक छात्रा को एकतरफा प्यार के चक्कर में सिरफिरे आशिक ने जानलेवा हमला किया था।

संबंधित खबर :- बीएचयू विवाद : “कुर्ते में हाथ डाला था, कोई कहां तक बर्दाश्त करे”

लखीमपुर खीरी पुलिस घयल छात्रा का बयान लेते।

सोशल मीडिया पर विभिन्‍न राजनैतिक दलों व सामाजिक संगठनों के अलावा, सामान्‍य नागरिक भी अपना गुस्‍सा जाहिर कर रहे हैं। मगर इस बीच कुछ लोगों ने एक तस्‍वीर को बीएचयू की घायल छात्रा का बताकर वायरल करना शुरू किया है।

संबंधित खबर:- बीएचयू वीसी का तुगलकी फरमान, शाम पांच बजे तक सभी हॉस्टल खाली करने का दिया आदेश, छात्राओं ने बयां किया दर्द

इसमें आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, वरिष्‍ठ पत्रकार मृणाल पांडे जैसे नाम प्रमुख है। संजय सिंह ने तो फोटो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए लिखा, ”मोदी जी शर्म करो, वाराणसी BHU में लड़कियों के हॉस्टल में घुसकर योगी के पुलिसिया गुंडों ने छात्राओं को पीटा।”

संबंधित खबर :- बीएचयू में बवाल : दो अक्टूबर तक कैंपस बंद, कर्फ्यू जैसे हालात, ट्विटर पर छाया बवाल

संबंधित खबर :- ‘हम लड़कियों को कभी ना कभी रास्ता चलते यहां - वहां हाथ तो मार ही जाता है’

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top