Top

‘तुम बिन’ फेम फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा के दिल की दुआ

‘तुम बिन’ फेम फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा के दिल की दुआअनुभव सिन्हा

देश में पत्रकारिता बहुत निराशाजनक दौर से गुज़र रही है। ऐसे में ज़रूरत है कि नए पत्रकार, नए पत्रकारिता की शुरुआत हो। मज़े की बात ये है कि नीलेश मिसरा को ये बात पांच साल पहले समझ आ गई थी कि ऐसा होने वाला है। तो उन्होंने अपना एक बेहतरीन बॉलीवुड करियर जहां वो सुपरहिट गाने लिख रहे थे, सुपरहिट फिल्में लिख रहे थे, धन कमा रहे थे, छोड़ दिया और मुंबई से लखनऊ चले गए। उन्होंने अचानक अपने आप को गाँव कनेक्शन नाम की एक मुहिम में झोंक दिया। बहुत नम्र शुरुआत थी”, ये कहना है फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा।

अनुभव सिन्हा बॉलीवुड के एक जाने माने फिल्म निर्देशक हैं, उन्होंने 'रा. वन', 'तुम बिन' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। अनुभव सिन्हा ने अपनी शुरुआती पढाई गवर्मेंट इंटर कॉलेज इलाहाबद से पूरी की है। अनुभव सिन्हा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मिकेनिकल इंजिनीयरिंग में स्नातक हैं।

अनुभव सिन्हा अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहते हैं, “सच कहूं तो शुरू में नीलेश जब गए थे तो मुझे भी लगता था कि ये एक छोटा सा स्टार्ट अप है जो कुछ समय में दम तोड़ देगा लेकिन वो मुसलसल लगे रहे और बेहतर से बेहतर काम कर रहे हैं और आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं कि गाँव कनेक्शन ने अपनी एक जगह बनाई है। ये उन लोगों तक पहुंच रहा है जिनको देश की पत्रकारिता आज पूछना बंद कर चुकी है, जो हमारे गाँव के लोग हैं, जो हमारे देश की बहुसंख्यक जनसंख्या है, उनके विषय में कोई बात नहीं करता, गाँव कनेक्शन उनके बारे में बात करता है और ये करते हुए उसको पांच साल हो गए।”

यह भी पढ़ें : अब गांव भूले-बिसरे नहीं हैं, रंगों से भरपूर और बदलाव की बयार के लिए बेताब हैं : देविंदर शर्मा

मैं नीलेश को और गाँव कनेक्शन की पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने लगातार बिना हार माने हुए ये काम किया और भगवान चाहेगा तो अगले 50 साल तक ऐसे ही होता रहेगा, और बेहतर, और ताकतवर व महत्वूर्ण होता चला जाएगा। जितना महत्वपूर्ण इस पत्रकारिता को होना चाहिए। नीलेश और गाँव कनेक्शन की टीम को मेरी बधाई। लगे रहिए।

यह भी पढ़ें : एक दम ज़ुदा होगा खबरों का अंदाज, गाँव कनेक्शन और द क्विंट पर आ रहा है “द नीलेश मिसरा शो”

गाँव कनेक्शन गाँवों को जोड़ रहा है, वो छिपाते रहेंगे आप छापते रहिए : रवीश कुमार

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.