600 से ज्यादा अपराध सुलझा चुके यूपी के सुपर कॉप डॉ. त्रिवेणी सिंह कोरिया में होंगे सम्मानित

600 से ज्यादा अपराध सुलझा चुके यूपी के सुपर कॉप डॉ. त्रिवेणी सिंह  कोरिया में होंगे सम्मानितएएसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह।

लखनऊ। यूपी में सुपर कॉप से अपनी पहचान बना चुके लखनऊ एसटीएफ के एएसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह को साइबर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए अब अमेरिका में सम्मानित किया जाएगा। अमेरिका की वीजा इंटरनेशनल कार्ड संस्था ने इन्हें ‘साइबर सिक्योरिटी अवार्ड’ के लिये चुना है। उन्हें इस अवार्ड से 24 मई को साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में आयोजित वीजा सिक्योरिटी सम्मिट एंड लॉ इंफोर्समेंट मीटिंग में नवाजा जाएगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एसटीएफ के एएसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि, करीब दस सालों से 600 के आस-पास साइबर अपराधों से जुड़े मामलों का खुलासा कर अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुके हैं। साथ ही एसटीएफ की साइबर क्राइम विंग द्धारा कई बड़े अपराधों का भी खुलासा कर चुके हैं। सफल खुलासा कर पीड़ितों की डूबी रकम को उन्हें वापस कराने में बहुत कार्य किए हैं। इसको ही लेकर यूएस वीजा संस्था ने उन्हें साइबर अपराधों से जुड़े मामलों में चुना है।

ये भी पढ़ें: रिमोट सेसिंग चिप सप्लाई करने वाला चढ़ा एसटीएफ की हत्थे

वहीं साइबर अपराधों के साथ-साथ डॉ. त्रिवेणी सिंह को उनके कार्यों के लिये वर्ष 2011 में प्रेसीडेंट मेडल फॉर गैलेंट्री और वर्ष 2012 में डीएससीआई-नेसकॉम द्धारा साइबर कॉप ऑफ द इयर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। उधर साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में आयोजित वीजा ग्लोबल सिक्योरिटी सम्मिट में बिजनेस, विभिन्न देशों की सरकारों के प्रतिनिधि, शिक्षा क्षेत्र के प्रतिनिधि और लॉ इंफोर्समेंट एजेंसीज के धुरंधर एकत्र होंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रतिनिधि टेक्नोलॉजी के जरिए साइबर क्राइम से सुरक्षा के उपायों पर अपनी राय रखेंगे। वहीं एएसपी त्रिवेणी सिंह यूपी में कई बड़े एनकांउटर में भी शामिल रह चुके हैं, जिनसे अपराधी आज भी घबराते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top