सलमान खान को मिला ग्लोबल डायवर्सिटी अवॉर्ड

सलमान खान को मिला ग्लोबल डायवर्सिटी अवॉर्डसलमान खान।

लंदन (भाषा)। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को ब्रिटिश पार्लियामेंट हाउस में ग्लोबल डायवर्सिटी अवॉर्ड 2017 से सम्मानित किया गया है। सलमान को एक अभिनेता, निर्माता के रुप में भारतीय फिल्म उद्योग में उनके योगदान के साथ-साथ प्रसिद्ध टेलीविजन शख्सियत, गायक और समाजसेवी होने के नाते इस सम्मान से नवाजा गया है।

ब्रिटिश संसद में लंबे समय से सांसद रहे भारतीय मूल के कीथ वाज ने उन्हें पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, सलमान खान दुनियाभर में लाखों लोगों के रोल मॉडल और हीरो हैं। उन्होंने कहा, ''भारतीय सिनेमा में उनकी सफलता के अलावा सलमान एक प्रसिद्ध समाजसेवी हैं और उनके एनजीओ बीइंग ह्यूमन ने भारत में गरीब लोगों के जीवन बदलने का काम किया है। उनको यह पुरस्कार प्रदान करना मेरे लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है। मुझे गर्व है कि दुनिया भर में एशियाई युवाओं को सलमान खान जैसा रोल मॉडल मिला है।

ये भी पढ़ेंं : नौटंकी : कभी नगाड़ों की थाप के बीच जोकर पर लगते थे ठहाके, अब लड़कियों के डांस पर बजती हैं सीटियां

इस पुरस्कार को एक बहुत बड़ा सम्मान बताते हुए सलमान ने कहा, ''मेरे पिताजी को कभी भी ऐसा नहीं लगा होगा कि यहां मुझे यह सम्मान मिल पाएगा। मैं सभी प्रशंसकों को धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे यह सम्मान दिया।'' सलमान से पहले इस पुरस्कार को पाने वाले शख्सियतों में बॉलीवुड के महानायक अमिताभा बच्चन, अभिनेत्री ऐश्वर्या राय, चीनी एक्शन आइकन जैकी चान, बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना, अमेरिकी मानवाधिकार नेता जेसी जैक्सन और फॉर्मूला वन के ड्राइवर लुईस हैमिल्टन शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंं : नवाबों के शहर की ओर बढ़ते बॉलीवुड के कदम

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top