Top

गर्मी में योगी का तोहफा : ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो इस टोल फ्री नंबर पर  करें कॉल

गर्मी में योगी का तोहफा : ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो इस टोल फ्री नंबर पर  करें कॉलग्रामीण इलाकों में ट्रांसफार्मर खराब होने के लग जाते हैं कई दिन।

लखनऊ। अगर आपके गांव या शहर में ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। आप टोल फ्री नंबर- 1912 पर कॉल करके अपनी शिकायत दूर कराएं।

शहरी क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर और ग्रामीण क्षेत्र में 48 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदल जाएगा। ट्रांसफार्मर खराब होने की स्थिति में लोगों को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोल फ्री नंबर जारी किया।

ये भी पढ़े -
अयोध्या में सीएम योगी ने राम मंदिर निर्माण पर दिया बड़ा बयान

यह नंबर जारी होने से लोगों को अब खराब ट्रांसफार्मर को बदलवाने में आसानी होगी। उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ प्रदेश के लोगों को बिजली संकट से निजात दिलाने के लिए लगतार काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़े - टिश्यू कल्चर अपनाकर केला उत्पादन में देश का नंबर वन राज्य बनेगा यूपी

ट्रांसफार्मर

पिछले दिनों उन्होंने शहरी क्षेत्र के लिए कम से कम 22 घंटे ओर ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 18 घंटे बिजली देने का ऐलान किया था। खराब मौसम के कारण आजकल गांवों से लेकर शहरों तक ट्रांसफार्मर खराब होने की बहुत ज्यादा शिकायतें आ रही हैं। तेज आंधी और बरसात के कारण पेड़ों के गिरने से कई जगह ट्रांसफार्मर खराब हुए हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.