उत्तर प्रदेश

तमंचे की बट से किसानों को बांटने ले जा रहे रकम की लूट

लखनऊ। राजधानी के नगराम थाना क्षेत्र में किसानों को रुपए बांटने ले जा रहे दो युवकों को बदमाशों ने बीच रास्ते में घेर कर लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने तमंचे की बट मार कर एक युवकों को बुरी तरह घायल कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बदमाशों की संख्या चार के करीब थी। उधर घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची नगराम पुलिस ने नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- किसान आगबबूला : महाराष्ट्र से लेकर मध्यप्रदेश तक सड़कों पर उतर ऐसे जताया विरोध

नगराम क्षेत्र के सिरौना गांव निवासी पराग डेयरी के सचिव मन्नू राम व लोनी कटरा पैकौली निवासी हरदोइया दुग्ध समिति के सचिव गंगा प्रसाद बहरौली स्थित यूनियन बैंक से किसानों को रुपये बांटने के लिए गुरुवार सुबह निकालने गए थे। वहां से रुपए निकालकर वापस लौटते वक्त बीच रास्ते में गंगागंज-नगराम मार्ग पर बजगहिया चौराहे से थोड़ा आगे पीछे से दो बाइकों पर सवार चार नकाबपोश बदमाशों ने ओवरटेक कर पीड़ितों की बाइक में टक्कर मार दी। इस जोरदार टक्कर से वह लड़खड़ाकर सड़क पर गिर पड़े।

ये भी पढ़ें- ये है भारत की दुग्ध क्रांति के पीछे की कड़वी हकीकत

बदमाशों ने इसका फायदा उठाकर युवकों से रुपए छीनने का प्रयास किया जबकि एक बदमाश ने मन्नू को कनपटी पर तमंचे की बट मार कर उसे घायल कर दिया। पीड़ित मन्नू राम ने बताया कि, उन्होने बैंक से उन्नीस हजार रुपए निकाला था एवं एक हजार रुपए उनके पास पहले से पर्स में थे। वहीं लूट का शिकार गंगा प्रसाद ने बताया कि उन्होने बैंक से पंद्रह हजार रुपए निकाले थे जबकि उनके पास दस हजार रुपए पहले से थे, जिन्हें बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूट लिया। वहीं एसओ नगराम संतोष कुमार सिंह के मुताबिक, लूट की सूचना पर नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश की गई। बैंक मे लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से बदमाशों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। बदमाशों की शिनाख्त होने पर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।