Top

यूपी : आतंकी घटनाओं से निपटने को स्वॉट टीमों को दिया गया प्रशिक्षण

यूपी : आतंकी घटनाओं से निपटने को स्वॉट टीमों को दिया गया प्रशिक्षणआतंकी घटनाओं से निपटने को स्वॉट टीमों को दिया गया प्रशिक्षण

लखनऊ। जिलों के स्वॉट टीमों को आतंकवादी घटनाओं से निपटने के लिए तैयार कर रही उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (उप्र एटीएस) प्रशिक्षण सत्र आज पूरा हो गया। एटीएस इन टीमों को खतरनाक ऑपरेशंस को कुशलता से अंजाम देने की ट्रेनिंग दे रहा था। इससे ये टीमें गंभीर परिस्थितयों में अपराधियों का मुकाबला विशेषज्ञतापूर्ण तरीके से कर सकेंगी।

ये भी पढ़ें : प्रद्युम्न हत्याकांड : सीबीआई ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था यूपी, आनंद कुमार द्वारा आज प्रशिक्षण सत्र का समापन कर प्रशिक्षणार्थियों को पुरस्कार वितरण कर उत्साहवर्धन किया गया। यह प्रशिक्षण 21 अगस्त से 23 सितंबर तक राजधानी लखनऊ के अमौसी स्थित प्रशिक्षण केंद्र स्पॉट (एसपीओटी) पर आयोजित किया गया था। पांच सप्ताह के इस प्रशिक्षण में आगरा तथा वाराणसी जिलों की स्वॉट टीमों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें : खड़से के खिलाफ केस वापस लेने के लिए कराची से आया धमकी भरा फोन : अंजलि

स्पॉट लखनऊ में आयोजित यह प्रशिक्षण बेसिक पुलिस टैक्टिस, स्पेशल पुलिस टैक्टिस, फायर आर्म्स टैक्टिस तथा फिजिकल ट्रेनिंग आदि जैसे विषयों पर आधारित था। प्रशिक्षण अवधि के उपरान्त प्रशिक्षणार्थियों की उक्त संदर्भित विषयों पर लिखित एवंशारीरिक परीक्षा भी ली गयी जिसमें प्रतिभागियों ने शत प्रतिशत परिणाम हासिल किया। स्वॉट टीमों के इस प्रशिक्षण में कुल 42 पुलिस कर्मियों ने भाग लिया, जिसमें एक-एक पुलिस उपधीक्षक के नेतृत्व में वाराणसी से 22 तथा आगरा से 20 पुलिसकर्मी इस प्रशिक्षण में शामिल रहे।

ये भी पढ़ें : टेरर फंडिंग : ईडी ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के खिलाफ चार्जशीट दायर की

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.