उत्तर प्रदेश: स्विस जोड़े की पिटाई से आगरा हुआ शर्मसार, सुषमा ने तलब की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश: स्विस जोड़े की पिटाई से आगरा हुआ शर्मसार, सुषमा ने तलब की रिपोर्टघटना ऐसे वक्‍त हुई है जब खुद मुख्यमंत्री योगी आगरा दौरे पर हैं।

लखनऊ। स्विट्जरलैंड के एक जोड़े की यहां से आगरा से 23 किलोमीटर दूर फतेहपुर सीकरी में कुछ स्‍थानीय युवकों ने पत्‍थरों और डंडों से पिटाई की। इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने नाराजगी जाहिर करते हुए यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जोड़े का दिल्‍ली में इलाज हो रहा है। बतादें कि यह घटना ऐसे वक्‍त हुई है जब खुद मुख्यमंत्री योगी आगरा दौरे पर हैं।

ये था मामला

क्विंटिन जेर्मी क्लेर्क जिनकी उम्र 24 वर्ष है, अपनी प्रेमिका मैरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे। जेर्मी ने बताया कि लड़के हमे फतेहपुर रेलवे स्टेशन के पास परेशान करने लगे, पहले इन लोगों ने हमपर फब्तियां कसी, जिसे हम समझ नहीं सके, फिर इन लोगों ने हमे जबरन रोका ताकि हमारे साथ सेल्फी ले सके।

ये भी पढ़ें- सुषमा स्वराज ने फिर सुनी पाकिस्तानी की गुहार, इलाज के लिए दिया मेडिकल वीजा

जर्मी ने बताया कि इन लोगों ने हम पर हमला करना शुरू कर दिया, इन लड़कों ने क्लेर्क को बहुत मारा, जिसके चलते उसके सिर में गंभीर चोट आई है। वहीं इनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि जर्मी के कान के पास चोट लगी है, जिसकी वजह से उसे सुनने में दिक्कत हो रही है, जबकि ड्रोज को काफी चोटे आई हैं, उनका हाथ टूट गया है। क्लेर्क और ड्रोज ने बताया कि हम सड़क पर चोटिल पड़े थे, उस वक्त वहां से गुजर रहे लोग हमारा वीडियो बना रहे थे और तस्वीरें ले रहे थे।

ये भी पढ़ें- ढाका: शेख हसीना से मिलकर रोहिंग्या मसले पर सुषमा स्वराज ने की वार्ता

घटना के बारे में बताते हुए क्लेर्क ने बताया कि हमारे विरोध के बाद भी लड़कों ने हमारा पीछा करना नहीं छोड़ा। ये लोग लगातार हमारे फोटो लेते रहे और मैरी के पास आने की कोशिश करते रहे। हम थोड़ा बहुत जो समझ पाए उसके अनुसार वो लोग हमारा नाम पूछ रहे थे और हम आगरा में कहां ठहरे उसका पता भी पूछ रहे थे।

ये भी पढ़ें- मंदिर के बाहर भीख मांग रहे रूसी नागरिक की मदद के लिये आगे आईं सुषमा स्वराज

जब मैरी ने बचाने की कोशिश की तो इन लोगों ने उसे भी नहीं छोड़ा, उसे लगा कि लड़के महिला पर हाथ नहीं उठाएंगे, लेकिन वह गलत थी, उन लोगों ने उसे भी नहीं छोड़ा। मैं अभी तक नहीं समझ सका कि इन लोगों ने हमपर हमला क्यों किया, इन लोगों ने हमारी महंगी चीजें भी नहीं ली। वहीं मैरी ने इस बात से इनकार किया है कि वह लोग एक दूसरे को किस कर रहे थे, स्थानीय पुलिस ने इस ओर इशारा किया है कि हमले की वजह इन लोगों के आपस में किस करना हो सकती है, जिसके चलते यहां लोग भड़क गए।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top