दिनदहाड़े बुजुर्ग की हत्या से आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

दिनदहाड़े बुजुर्ग की हत्या से आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जामसड़क पर जाम लगाकर बैठे परिजन।

के के बाजपेयी

लखनऊ। बीते बुधवार माल थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े हुई बुजुर्ग बागबान की हत्या आरोपियों पर कार्यवाही न होने से नाराज़ मृतक के परिजनों और सैकड़ो की संख्या में उमड़े घटना से आक्रोशित किसानों ने माल थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर कस्बे के मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन शुरू कर दिया ।

लखनऊ जनपद के माल थाना अंतर्गत बीते बुधवार आम की बाग की रखवाली कर रहे अधेड़ का शव गाँव के बाहर झड़ियो में पड़ा मिला। मृतक के शरीर में कई जगह चोट के निशान थे। हत्यारों ने हत्या के बाद शव को बाग से लगभग 500 मीटर दूर गाँव के पास झाड़ियों में फेक कर भाग निकले। शव के पास ही मृतक की चारपाई,बिस्तर व लाठी पड़ी थी। परिवारीजनों एवं ग्रामीणों ने हत्या के बाद शव झडियो में फेके जाने की बात कही है। सूचना के एक घंटे बाद घटना स्थल पर पहुची थी,पुलिस ने घटना से पर्दा उठाने के लिए डॉग स्क्यायड एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलाकर पड़ताल भी की थी।

ये भी पढ़ें-hampionstrophy 2017 : भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया, अब 18 को पाकिस्‍तान से महामुकाबला

नरायनपुर गाँव निवासी विश्राम (50) गाँव के ही निवासी भोला सिंह की बाग में फसल की रखवाली करता था। बुधवार सुबह आठ बजे वह अपने घर में नहाने के बाद बाग जाने के लिए घर से निकला था। दोपहर बाद लगभग दो बजे विश्राम की लड़की मीना को गाँव की एक महिला ने बताया कि उसके पिता गाँव के बाहर कैथन तालाब के पास झाड़ियों में पड़े है। सूचना मिलने पर परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुच कर देखा तो विश्राम मृत पड़े थे।

ये भी पढ़ें- आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इन पांच खिलाड़ियों की बदौलत भारत एक बार फिर बनेगा चैंपियन

गाँव के ही निवासी मुलायम यादव ने घटना की सूचना पुलिस को 100 नम्बर पर दी। लेकिन पुलिस घटना स्थल से मात्र एक किलोमीटर दूर बीरपुर गाँव में होने के बाद एक घण्टे बाद मौके पर पहुची। कुछ देर बाद डॉग स्क्यायड एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम भी मौके पर पहुच कर जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया था मृतक के परिवार में माँ शांति पत्नी मालती बेटा मनीष (19) बेटी मीना (17) व गायत्री (8) है।

एस ओ माल अम्बर सिंह ने बताया की परिजनों की तहरीर पर गाँव के ही भोला,भैयालाल, रामकुमार ,शोभा के खिलाफ हत्या का मामला का पंजीकृत किया गया है जिसमे तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके है मुख्य आरोपी भोला की तलाश की जा रही है।

Share it
Share it
Share it
Top