कैसी भी हो समस्या, कन्नौज में फोन से होगा समाधान

कैसी भी हो समस्या, कन्नौज में फोन से होगा समाधानकन्नौज में खोले गए हेल्पलाइन सेंटर का निरीक्षण करते अधिकारी। 

आभा मिश्रा, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

कन्नौज। पीड़ितों को अब डीएम की चौखट पर जाने की जरूरत नहीं है। जिले के मुखिया ने अनोखी पहल शुरू कर दी है। फोन से ही शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। ‘कन्नौज हेल्पलाइन सेंटर’ की शुरूआत हो गई है जो 24 घंटे काम करेगा।

कलेक्ट्रेट परिसर में हेल्पलाइन सेंटर का शुभारंभ करने के दौरान डीएम जगदीश प्रसाद ने कहा,‘‘सभी विभागों की डेली रिपोर्टिंग यहां होगी। परिवहन, आबकारी, व्यापार कर और खनिज विभाग शाम को प्रतिदिन रिपोर्ट देंगे। सेल टैक्स, मनोरंजन और आबकारी की राजस्व वसूली की जानकारी भी हेल्पलाइन नंबर पर दी जाएगी।’’

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है। कयी बार मेरे या अन्य अधिकारियों के पास आने वाले काॅल नहीं उठ पाते थे, अब इस समस्या से भी लोगों को निजात मिलेगी।
जगदीश प्रसाद, डीएम-कन्नौज

डीएम ने आगे कहा, “शाम को प्रतिदिन जिले के 47 गेहूं खरीद केंद्रों पर खरीद की रिपोर्ट भी यहीं दी जाएगी। साथ ही शौचालय निर्माण की गांव, ब्लाक और जिलेवार रिपोर्ट प्रेशित की जाएगी। मैंने लक्ष्य दे दिया है।”

ये भी पढ़ें: कन्नौज: मार्ग की दूरी 16 किमी, कट बना दिए 50, ज़िम्मेदार अंजान

सेंटर पर सभी प्रकार की शिकायतें नोट की जाएंगी। जिसकी आटोमैटिक रिकार्डिंग भी होगी। इससे सच्चाई का पता भी चलता रहेगा। कर्मचारी कैसा जवाब देता है और शिकायतकर्ता ने अपनी क्या बात बताई।

ये भी पढ़ें: स्वयंफेस्टिवल: आखिरकार कन्नौज की लड़कियां बनी पुलिस की दोस्त

इन नंबरों पर बताएं अपनी समस्या

हेल्पलाइन नंबर 05694-234272 और 234247 पर लोग अपनी-अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं। संबंधित विभागों और अफसरों से निस्तारण की हर सप्ताह समीक्षा होगी। शिकायतकर्ता से भी फोन करके जानकारी ली जाएगी कि वह निस्तारण गुणवत्ता से संतुष्ट हैं या नहीं। शिकायत के बाद पीड़ित के मोबाइल नंबर पर एसएमएस भी जाएंगे। इसमें क्रमांक भी होगा। बाद में विभाग को भेजे जाने पर भी एसएमएस आएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top