बीजेपी मुख्यालय में मचा हड़कंप, पुलिस के छूटे पसीने 

बीजेपी मुख्यालय में मचा हड़कंप, पुलिस के छूटे पसीने उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यालय।

लखनऊ। विधानसभा के ठीक सामने भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) प्रदेश कार्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मंगलवार दोपहर एक शख्स सुनवाई न होने से नाराज होकर पार्टी गेट के पास लगे 45 फीट उंचे नीम के पेड़ पर चढ़ गया। पेड़ पर चढ़े शख्स ने वीआरएस देकर नौकरी से हटाने की बात कही। इसकी शिकायत उसने एक दिन पहले भाजपा के पार्टी कार्यालय में शिकायत की थी, जिसकी सुनवाई न होने से नाराज उसने यह कदम उठाया। वहीं उसे पेड़ पर चढ़ा देख पार्टी कार्यालय में बैठे पदाधिकारियों के कान खड़े हो गए।

ये भी पढ़ें - ऐसे कैसे निर्मल होगी गंगा : 12000 करोड़ रुपए में खर्च हुए मात्र 1800 करोड़

पेड़ पर चढ़ता युवक

आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची हजरतगंज पुलिस और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने किसी तरह उसे नीचे उतारा। पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम देवेंद्र मोहन मिश्रा निवासी बाराबंकी बताया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

देवेंद्र ने बताया कि बाराबंकी जिले में यूपी स्टेट स्पिनिंग कंपनी लिमिटेड है। यहां सूत के धागे बनाने का काम होता है। इस कंपनी में सकैड़ों कर्मचारी काम करते हैं। देवेंद्र की मानें तो, बीते 31 मई 2017 को कंपनी ने करीब 350 कर्मचारियों को बिना किसी पूर्व सूचना के वीआरएस दे कर वक्त से पहले रिटायर कर दिया। एक जून को कर्मचारियों को कंपनी ने अचानक निकाल दिया। कंपनी के इस अनैतिक कदम से सभी कर्मचारी परेशान हैं।

नौकरी से अचानक हटाये जाने से था परेशान

घंटों मशक्कत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस ने उतारा नीचे

ये भी पढ़े - यूपी को बनाएंगे आईटी हब, कई जिलों में खुलेंगे बीपीओ: रविशंकर प्रसाद

इस संबंध में देवेंद्र मंगलवार को अपने सहयोगियों के साथ भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचा। जहां जन सहयोग में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी आम जनता की समस्याएं सुन रहीं थीं। उसने अपनी परेशानी बताते हुए बताया कि, उसे और 350 कर्चारियों को एक तो पिछले 22 महीने से वेतन नहीं दिया जा रहा, ऊपर से बिना किसी सूचना के कंपनी ने वक्त से पहले निकाल दिया। जिससे सभी कर्मचारी अचानक बेरोजगार हो गए। उसकी इस समस्या को गंभीरता से नहीं लेने पर देवेंद्र ने भाजपा पार्टी कार्यालय में गेट के पास लगे नीम के पेड़ पर चढ़ गया और हंगामा काटने लगा। जैसे ही उसे पेड़ पर चढ़े लोगों ने देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसे पेड़ से उतारने का प्रयास किया, लेकिन वह पुलिस को भी काफी देर तक छकाता रहा। इस दौरान युवक के इस हरकत के चलते पार्टी कार्यालय के बाहर लोगों का मजमा लग गया। साथ ही सड़क पर भी भीड़ की वजह से ट्रैफिक जाम लग गया। पीड़ित करीब दोपहर के 1:30 बजे पेड़ के ऊपर से अधिकारियों के ठोस आश्वासन के बाद ही नीचे उतरा। इसके बाद उसे पुलिस हजरतगंज कोतवाली ले गई। जहां उससे पूछताछ जारी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top