‘बाहुबली 2’ ने रचा इतिहास, 1000 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   7 May 2017 12:55 PM GMT

‘बाहुबली 2’ ने रचा इतिहास, 1000 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्मबाहुबली 2 ने 1000 करोड़ की कमाई की।

नई दिल्ली। एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने भारतीय सिनेमा जगत में इतिहास रच दिया है। ये पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसने दुनिया भर में 1000 करोड़ की कमाई की है। 'बाहुबली 2' ने मात्र नौ दिनों में ये आंकड़ा पार कर लिया है।

रमेश बाला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। 'बाहुबली 2' ने भारत में 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की वहीं विदेश की बात की जाए तो फिल्म ने 200 करोड़ की कमाए हैं। फिल्म के शो अभी भी हाउसफुल जा रहे हैं, जिसके बाद लग रहा है कि फिल्म 1500 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर सकती है।

'बाहुबली 2' ने कमाई के मामले में सभी फिल्मों को छोड़ पीछे

सभी भाषाओं की बात की जाए तो फिल्म ने अपने पहले हफ्ते यानि सात दिनों में इंडिया में 534 करोड़ की कमाई की है. हिंदी में 'बाहुबली 2' ने सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। एक हफ्ते में 'दंगल' ने 197.54 करोड़ रुपये और 'सुल्तान' ने 229.16 करोड़ की कमाए थे। वहीं 'बाहुबली 2' ने अपने पहले हफ्ते हिंदी भाषा में 247 करोड़ की कमाई की है।

ये भी पढ़ें :- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, ये तो पता चल ही गया, लेकिन अब ये भी जान लीजिए कि क्यों बनेगी बाहुबली 3

अमेरिका में भी जमाया सिक्का

अमेरिका में भी फिल्म की धुंआधार कमाई जारी है. अभी तक 'दंगल' अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी, लेकिन एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2' ने उसे भी पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका में फिल्म 100 करोड़ कमाने के पास पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें:- ‘बाहुबली 2’ की शूटिंग पूरी करने के दौरान रुपयों की किल्लत से गुजरे प्रभास

'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने कमाए 8 दिनों में 250 करोड़

ये भी पढ़ें :- बाहुबली ने लंदन में मैडम तुसाद का किला किया फतह

अभी तक की सबसे महंगी फिल्म

कमाई के अलावा इसमें दर्शाए गए सीन, सैट की भव्यता और कलाकारों के अभिनय से भी फिल्म ने खूब सुर्खियां बंटोरी. 'बाहुबली-2' को तेलगू समेत हिंदी, मलयालम, तमिल इत्यादि भाषाओं में भी रिलीज किया गया है और एस एस राजामौली की निर्देशित 'बाहुबली-2' देश में अभी तक बनी सबसे महंगी फिल्म है।

ट्रेड एनलिस्‍टों ने भी कमाई से जुड़े आंकड़े ट्वीट किए

जाने-माने बॉलीवुड क्रिटिक और ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने इस फिल्‍म की कमाई से जुड़े आंकड़े ट्वीट कर बताए हैं। पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की 'सुल्‍तान' ने जहां रिलीज होने के एक हफ्ते में 229.16 करोड़ की कमाई (बुधवार रिलीज, 10 दिनों में) की थी, तो वहीं 'दंगल' ने एक हफ्ते (7 दिन) में 197.54 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन हिंदी 'बाहुबली 2' इन सब को पीछे छोड़ते हुए 7 दिनों में 247 करोड़ कमाकर पहले पायदान पर पहुंच गई है। जबकि सभी भाषाओं में इस फिल्‍म की कुल कमाई की बात करें तो सिर्फ भारत में यह आंकड़ा 534 करोड़ हो चुका है।

लोगों में था उत्साह

इस फिल्‍म को लेकर लोगों में खासा उत्‍साह था और लोग 2 साल से इस फिल्‍म का इंतजार कर रहे थे. 'बाहुबली 2', साल 2015 में आई 'बाहुबली' का सीक्‍वेल है. अपने इस बिजनेस के साथ अब बाहुबली भारतीय सिनेमा के इतिहास में 300 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई करने वाली 5वीं फिल्‍म बन गई है. इस 300 करोड़ के क्‍लब में अभी तक 'पीके', 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्‍तान' और 'दंगल' शामिल थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top