बच्चों ने लिखे सांता को दिल छू लेने वाले ख़त, सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल

बच्चों ने लिखे  सांता को  दिल छू लेने वाले ख़त, सोशल मीडिया पर हो रहे वायरलसांता को ख़त

सांता क्लॉज से गिफ्ट मिलना बच्चों के लिए बहुत खुशी होती है। क्रिसमस के दिन बस सुबह उठते ही अगर सांता का गिफ्ट मिल गया तो समझो बन गया बच्चों का दिन। दुनिया के कई हिस्सों में बच्चे क्रिसमस से पहले सांता को ख़त लिखते हैं।

ये ख़त उनकी विशेज की लिस्ट होता है यानि बच्चों को इस क्रिसमस सांता से जो भी चाहिए, वे इस ख़त में लिख देते हैं और उम्मीद करते हैं कि सांता उनकी ये क्रिसमस विश ज़रूर पूरी करेगा। अब जब क्रिसमस आने वाला है तो दुनियाभर के कई माता - पिता ट्विटर पर अपने बच्चों के लिखे ख़तों को शेयर कर रहे हैं। छोटे - छोटे बच्चों के लिखे किसी ख़त में मासूमियत है तो किसी में समझदारी। पढ़िए ऐसे ही कुछ ख़त...

कैलिफोर्निया के रेज़िंगजेडी नाम के ट्विटर यूजर ने अपने बच्चे का लिखा हुआ ख़त ट्विटर पर शेयर किया। इस ख़त में लिखा है-

प्रिय सांता

मुझे पता है कि आपने मुझसे कहा है कि मैं अपने माता-पिता की बात मानूं लेकिन सब कुछ सही नहीं चल रहा है। सुनिए, मैंने बहुत कोशिश की लेकिन चीज़ें सहीं नहीं हो रही हैं। इसलिए सांता हो सकता है कि आप इस ख़त के जवाब में मेरी मदद कर सकें क्योंकि मैं एक अच्छी लिस्ट बनाने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। अब क्रिसमस में सिर्फ 9 दिन बचे हैं, दिक्कत ये है कि मैं इन 9 दिनों के लिए अच्छा बनने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन ये बहुत नहीं है। मैं आपको बता दूं कि मैं खुशनसीब हूं कि मैंने अपना गिफ्ट जल्दी खोल लिया और इसमें मुझे इमोजी मूवी मिली। हां, आपको बताना भूल गया, लेकिन मुझे ड्रॉइड बिल्डिंग किट, स्टारवार्स बिल्डिंग किट भी चाहिए। तो सांताआप अपनी पत्नी या एल्व्स (सांता का बौना) से बात क्यों नहीं करते, क्या आपकी पत्नी का नाम सच में मैरी क्रिसमस है?

प्यार

कोलिन

पीएस - जब कोई नहा रहा हो तो बाथरूम में न झाकें, उसे शर्मिंदगी महसूस हो सकती है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की एक मां ने बेटी के लिए लिखा ऐसा ख़त, हर बेटी को होती है जिसकी चाहत

आयरलैंड की ब्रेंडा फ्रॉले ने अपनी बेटी का सांता को लिखा ख़त शेयर करते हुए ट्वीट किया - मेरी बेटी के सांता को लिखे ख़त की विनम्र शुरुआत पर मुझे बहुत गर्व है। उनकी बेटी ने इस ख़त में सबसे ऊपर लिखा था - प्रिय, मुझे उम्मीद है कि आप ठीक होंगे।

ब्रिटेन की केली ने अपने बेटे का लेटर शेयर करते हुए ट्वीट किया - मैं अपने छोटे से बेटे की डेस्क साफ कर रही थी और मुझे वहां से उसका सांता के लिए लिखा गया ख़त मिला। देखो उसने क्या मांगा है। अगर कोई इसे नहीं पढ़ पा रहा है तो मैं बता देती हूं। इसमें लिखा है - मेरे और मेरी मम्मी के लिए, हमें लाना पैरिला और रेबेका मैडेर से मिलकर उन्हें गले लगाना है। (लाना और रेबेका हॉलीवुड फिल्मों की अभिनेत्री हैं)

कैनेडा के टैरॉन ने लिखा - मेरी पांच साल की बेटी ने हमसे सांता क्लॉज के लिए ख़त लिखने को कहा - ''अगर आप मुझे वो नहीं देंगे जो मैंने आपसे मांगा है, मैं इस बात को पूरी तरह समझ जाऊंगी। आप एल्व्स को इतना कठिन काम करने के लिए धन्यवाद दे दीजिएगा।'' मेरे दिल को दुख पहुंचता है।

ये भी पढ़ें : पुराना ख़त : रामधारी सिंह दिनकर ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण को लिखा था ये पत्र

पुराना ख़त : महात्मा गांधी ने हिटलर को लिखा था...

नेपोलियन बोनापार्ट ने अपनी प्रेमिका डिजायरी को लिखा था ये ख़त

अमृतलाल नागर का एक ख़त... जो उन्होंने उपेंद्र नाथ अश्क को लिखा था

अनंतनाग हमले के शहीद की बेटी को लिखा डीआईजी का ये ख़त आपको झकझोर देगा...

Share it
Top