किसान की आवाज़ रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का निधन, पीएम समेत देशभर के दिग्गजों ने जताया दुख

पश्चिमी यूपी में बागपत से 7 बार के सांसद, पूर्व नागरिक उड्यन मंत्री और रालोद के मुखिया चौधरी अजित सिंह का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया वो 82 वर्ष के थे।

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
किसान की आवाज़ रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का निधन, पीएम समेत देशभर के दिग्गजों ने जताया दुख

चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, वो 82 वर्ष के थे। 

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे, पूर्व केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया और किसानों की आवाज़ कहे जाने वाले चौधरी अजित सिंह का 5 मई को सुबह निधन हो गया। उन्हें 20 अप्रैल को कोरोना के संक्रमण के बाद भर्ती कराया गया था।

बृहस्पतिवार की सुबह चौधरी अजित सिंह के बेटे और पूर्व सांसद और लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीटर पर बताया कि "चौधरी साहब नहीं" रहे। जयंत चौधरी ने बताया कि चौधरी साहब 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, 6 मई को उन्होंने अंतिम सांस ली।

अपने पिता की मृत्यु की सूचना देते हुए उनके बेटे और पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने लिखा कि इस दुख और महामारी काल में हमारी प्रार्थना है कि आप अपना ख्याल रखें, संभव है तो घर पर रहें और पूरी सावधानी बरतें। इससे देश की सेवा की कर रहे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों को मदद मिलेगी। ये ही चौधरी साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हम इस महामारी से जूझ रहे सभी परिवारों के प्रति अपनी भावपूर्ण संवेदना व्यक्त करते हैं।

पूर्व नागरिक उड्यन मंत्री अजित सिंह 82 वर्ष के थे, उन्हें 2 पहले फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने पर एनसीआर में गुरुग्राम के आर्टिमिस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वो वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

पश्चिमी यूपी से सात बार सांसद रहे चौधरी अजित सिंह Ajit Singh को दिग्गज जाट नेता माना जाता था। उनके निधन के बाद पश्चिमी यूपी में शोक की लहर है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने चौधरी अजित सिंह जी के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने किसानों के कल्याण के लिये उनके समर्पण और केंद्र सरकार में विभिन्न मंत्रालयों में उनके कुशल कामकाज को याद किया। पीएम मोदी ने उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अजित सिंह के निधन पर शोक जताया है उन्होंने लिखा, "राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह जी के असमय निधन का समाचार दुखद है। उनके परिवार व प्रियजनों को मेरी संवेदनाएँ।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्ननाथ ने शोकाकुल परिवार को अपनी संवेदनाएं दी भेजी हैं।

"पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जुझारू किसान नेता चौधरी अजीत सिंह जी का निधन अत्यंत दुःखद है। उन्हें विनम्र श्रद्धाजंलि। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।"

किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अजित सिंह के निधन को अपनी क्षति बताया है। उन्होंने लिखा, "चौ अजित सिंह का निधन मेरे लिए अपूर्णीय क्षति है। चौ. साहब जीवन भर किसान कल्याण के लिए कार्य करते रहे।मेरी ओर से अश्रुपूरित श्रद्धांजलि।"


COVID19 coronavirus #story 

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.