राहुल के अध्यक्ष बनते ही देश से उतर जाएगा कांग्रेस रुपी बोझ: योगी

राहुल के अध्यक्ष बनते ही देश से उतर जाएगा कांग्रेस रुपी बोझ: योगीयोगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये राहुल गांधी के नामांकन पर तंज करते हुए आज कहा कि कांग्रेस देश पर बोझ बन चुकी है और राहुल के उसका अध्यक्ष बनने के बाद यह बोझ खुद-ब-खुद खत्म हो जाएगा।

योगी ने यहां राहुल द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन भरे जाने के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा, ''मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी देश पर बोझ बन चुकी है। अच्छा है, राहुल गांधी के आने के बाद यह बोझ अपने आप समाप्त हो जाएगा।'' राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से गुजरात चुनाव पर क्या असर पड़ेगा, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे गुजरात में भाजपा की जीत की सम्भावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहां भाजपा की जीत पर कोई संदेह ही नहीं है।

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी की पदोन्नति को बताया मोदी ने औरंगजेबी राज

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिये आज तमाम वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। माना जा रहा है कि 47 वर्षीय राहुल इस पद के अकेले दावेदार होंगे और उनका करीब 19 साल से पार्टी की कमान सम्भाले अपनी मां सोनिया गांधी के स्थान पर कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय है।

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी ने कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए दाखिल किया नामांकन

बहरहाल, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये नाम वापसी की आखिरी तारीख 11 दिसम्बर है और अगर जरुरत पड़ी तो 16 दिसम्बर को चुनाव होगा।

ये भी पढ़ें - भाजपा ने गुजरात मॉडल के कारण ही केंद्र में सरकार बनायी : राजनाथ

Share it
Top