CWC : राहुल गांधी की ताजपोशी का रोडमैप घोषित  

CWC : राहुल गांधी की ताजपोशी का रोडमैप घोषित  कांग्रेस कार्य समिति की बैठक।

नई दिल्ली (भाषा)। पार्टी अध्यक्ष के रुप में राहुल गांधी की ताजपोशी के रोडमैप की घोषणा करते हुए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने आज अपनी बैठक में पार्टी के अगले प्रमुख के निर्वाचन के लिए चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया एक दिसंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरु होगी।

सूत्रों का कहना है कि दिसंबर के पहले ही सप्ताह में पार्टी अध्यक्ष के रुप में राहुल गांधी की ताजपोशी लगभग तय है। गौरतलब है कि वह नौ दिसंबर को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टी प्रमुख का पद संभाल सकते हैं। कांग्रेस की सर्वोच्च निर्णायक समिति सीडब्ल्यूसी ने आज अपनी महत्वपूर्ण बैठक में चुनाव कार्यक्रम को मंजूरी दी।

पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित दल के सभी महत्वपूर्ण नेता और महासचिवों ने हिस्सा लिया। सूत्रों ने बताया कि पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार होने की संभावना जतायी जा रही है। पार्टी के संगठन चुनाव 31 दिसंबर से पहले पूरे होने हैं। निर्वाचन आयोग ने पार्टी को अपना संगठन चुनाव खत्म करने के लिए इस वर्ष के अंत तक का समय अंतिम बार दिया है।

Share it
Top