तमिलनाडु के सरकारी स्कूल पर HIV पॉजिटिव लड़के को दाखिला ना देने का आरोप

तमिलनाडु के सरकारी स्कूल पर HIV पॉजिटिव लड़के को दाखिला ना देने का आरोप

लखनऊ। तमिलनाडु के पेराम्बलुर जिले में एक सरकारी हाई स्कूल ने एचआईवी पॉजिटिव लड़के को कथित तौर पर दाखिला देने से इनकार कर दिया। तमिलनाडु शिक्षा विभाग ने इस मामले के जांच के आदेश दिए हैं। तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा निदेशक एस कनप्पन ने लड़के को दाखिला देने से इनकार करने के संबंध में जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।

प्राप्त जानकारी को अनुसार लड़के को करीब एक सप्ताह पहले पेराम्बलुर जिले के कोलाक्कनाथम के एक स्कूल में दाखिला लेने के लिए आने को कहा गया था लेकिन बुधवार को उसे लौटा दिया गया। प्रधानाध्यापक ने इसके लिए छात्र के खराब अकादमिक प्रदर्शन का हवाला दिया। इसके लिए छात्र के परिजनों और स्कूल प्रबंधन में झगड़ा भी हुआ।

राज्य के स्कूल शिक्षा निदेशक यह जानना चाहते हैं कि लड़के को दाखिला देने से क्यों इनकार कर दिया गया। इसके अलावा स्कूल के प्रधानाध्यापक और माता-पिता के बीच हुए बैठक में क्या हुआ, इसकी भी जानकारी मांगी गई है।

वहीं स्कूल के प्रधानाध्यापक के. कामराज ने कहा कि उन्होंने लड़के को दाखिला देने से इनकार नहीं किया और ना ही उनके पास ऐसा करने की शक्ति है। पेराम्बलुर के मुख्य शिक्षा अधिकारी अरुल रंगन ने कहा कि अगर लड़का उनके पास आएगा तो उसे दाखिला दिया जाएगा।

(भाषा से इनपुट के साथ)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top