तो अब लंदन में एक ही दिन में दो मैदानों पर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान !

Mithilesh DubeyMithilesh Dubey   13 Jun 2017 8:41 AM GMT

तो अब लंदन में एक ही दिन में दो मैदानों पर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान !एक ही दिन में दो मैदानों पर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान 

लखनऊ। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का रोमांच अपने चरम पर है। इंग्लैंड ने उधर ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर दिया तो भारत ने साउथ अफ्रीका को एक बार फिर बाहर कर दिया। इस जीत के साथ भारत अब सेमीफाइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगा। पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया है। इसे देखते हुए अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी की खिताबी टक्कर भारत और पाकिस्तान के बीच होगी। अगर ऐसा हुआ तो 18 जून को लंदन में दो मैदानों पर भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी।

दरअसल, उसी दिन दोपहर दो बजे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान में भिड़ंत होगी।

ग्रुप-बी से सेमीफाइनल के लिए दूसरी टीम कौन होगी इसका फैसला आज यानि 12 जून को, रात तक हो जाएगा। उधर, टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुकी है, जहां उसका बांग्लादेश से खेलना तय है। भारतीय फैन यह मानकर चल रहे हैं कि विराट ब्रिगेड बांग्ला टीम को हराकर फाइनल में जरूर पहुंच जाएगी।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उधर, पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को हरा दिया है, अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला इंग्लैंड से होगा, हलांकि इसके लिए मेजबान टीम हराना आसान नहीं होगा। लेकिन क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। अगर वह इंग्लिश टीम को हराने में कामयाब रही, तो उसका फाइनल में टीम इंडिया के साथ मुकाबला पक्का हो जाएगा।

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( 2018 हॉकी वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं, उनके अलावा इस पूल में नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और कनाडा की टीमें हैं। लंदन में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में 15 जून को भारत की टीम स्कॉटलैंड से, 17 जून को कनाडा से, 18 जून को पाकिस्तान से और 20 जून को नीदरलैंड से होगा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले 22 को, सेमीफाइनल 24 को और फाइनल 25 जून को होगा। उधर, 8-23 जुलाई तक हॉकी वर्ल्ड लीग का दूसरा सेमीफाइनल जोहानिसबर्ग में और फाइनल 1-10 दिसंबर तक भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

प्रतियोगिता के ये सेमीफाइनल 2018 के वर्ल्ड कप हॉकी का क्वालिफायर भी हैं। वर्ल्ड कप में 10 टॉप टीमों के अलावा मेजबान और पांच कॉन्टिनेंटल चैंपियन टीमें भाग लेंगी। अगले साल होने वाले इस वर्ल्ड कप हॉकी (24 नवंबर से 16 दिसंबर 2018) का मेजबान भारत है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top