अनोखे अंदाज में सहवाग ने किया कोच पद के लिए आवेदन, 2 लाइन का भेजा सीवी

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   6 Jun 2017 12:54 PM GMT

अनोखे अंदाज में सहवाग ने किया कोच पद के लिए आवेदन, 2 लाइन का भेजा सीवीवीरेंद्र सहवाग।

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया के लिए नया कोच चुना जाना है। अनिल कुंबले का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है पर अभी तक वीरेंद्र सहवाग इस रेस में आगे चल रहे हैं। इस बीच, सहवाग ने कोच बनने के लिए बीसीसीआई को जो आवेदन भेजा है वो सिर्फ दो लाइन का है। ऐसे में बोर्ड ने सहवाग से डिटेल सीवी की मांग की है।

सहवाग की दो लाइन की सीवी

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, सहवाग ने अपनी सीवी में लिखा है- इंडियन प्रीमियर लीग के Kings XI Punjab में मेंटर और कोच। इन लड़कों (भारतीय खिलाड़ियों) के साथ क्रिकेट खेल चुका हूं।

BCCI ने की डिटेल सीवी की मांग

इसके बाद बीसीसीआई की ओर से उनसे डिटेल सीवी भी अटैच करने के लिए कहा गया है। उनकी डिटेल सीवी आने के बाद उन्होंने इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा उन्होंने सिर्फ दो लाइन में आवेदन भेजा है। सहवाग ने अपने अप्लीकेशन का साथ कोई फॉर्मल सीवी अटैच नहीं किया है।

इन पूर्व खिलाड़ियों ने कोच पद के लिए किया अप्लाई

  • वीरेंद्र सहवाग- टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम सबसे ऊपर बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उन्होंने टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा जताई है। बाकायदा अप्लाई भी कर दिया है।
  • टॉम मूडी- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी श्रीलंका टीम के कोच रहे हैं। साथ ही कोच के तौर पर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े हुए हैं।
  • लालचंद राजपूत- पूर्व क्रिकेटर रहे हैं। टीम इंडिया का कोच रह चुके हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर वे टीम में अपना योगदान देने के कारण मशहूर हुए थे।
  • रिचर्ड पाइबस- इंग्लैंड में पैदा हुए रिचर्ड पाइबस पाकिस्तान और बांग्लादेश के कोच रह चुके हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर के तौर पर उनका कार्यकाल जनवरी 2017 में खत्म हुआ।
  • डोड्डा गणेश- डोड्डा गणेश भारत की ओर से 4 टेस्ट और एक वनडे खेल चुके हैं।
  • अनिल कुंबले- कहा जा रहा है कि कुंबले का कुछ फीसदी चांस बन सकता है। इसमें अनिल कुंबले को वर्तमान कोच होने की वजह से सीधी एंट्री मिली। 100 प्रतिशत रिकॉर्ड के बावजूद बीसीसीआई नया कोच चाहता है। कुंबले का रिकॉर्ड बहुत बेहतर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोच के लिए उपयुक्त विकल्प माने जाने वाले राहुल द्रविड़ ने इस दौड़ से खुद के अलग रखा है।

ये टीम करेगी कोच का सिलेक्शन

25 मई को इस पद के लिए आवेदन मांगे गए थे। पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति इंटरव्यू लेगी। सलाहकार समिति चैंपियंस ट्रॉफी के भारत-पाकिस्तान मैच के बाद ही अगले कोच के लिए आए आवेदनों पर विचार करेगी।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top