भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच पर सहवाग की चुटकी, ‘पोते अच्छा ट्राई किया, फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल’

भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच पर सहवाग की चुटकी, ‘पोते अच्छा ट्राई किया, फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल’वीरेंद्र सहवाग।

नई दिल्ली। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन के बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से पराजित करते हुए फाइनल में प्रवेश करके एक बार फिर चैंपियन बनने की उम्मीदें जगा दी हैं। अब फाइनल में उसका मुकाबला 18 जून को भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से ओवल में धुर विरोधी पाकिस्तान से होगा।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है- अच्छा ट्राय किया पोते। सेमीफ़ाइनल में पहुंचना बड़ी कामयाबी। घर की ही बात है। फादर्स डे पर बेटे के साथ फ़ाइनल है। मजाक को सीरियसली मत लियो बेटे। वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट पर कुछ लोग उन्हें अपशब्द कहते नजर आए तो वहीं कुछ उन्हें सलाह देते भी दिखाई दिए कि इतने सीनियर क्रिकेटर होते हुए उन्हें ऐसा कमेंट नहीं करना चाहिए।

शाहिद अफरीदी ने की भारतीय टीम की तारीफ

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने लिखा, भारत बढ़िया खेला। अब क्रिकेट के सबसे बड़े मैच का इंतज़ार। पाकिस्तान की टीम अपना संयम बनाए रखे और फ़ोकस होकर खेले। बस एक और जीत।

सचिन ने दी टीम इंडिया को बधाई

इस पर महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने टीम इंडिया को बधाई और भारत को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी में बराबर है मुकाबला

आईसीसी विश्व कप और टी-20 को छोड़ दें तो पाकिस्तान का इस चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बराबरी का है। इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों ही टीमें कुल चार बार भिड़ी हैं, जिनमें से दो बार पाकिस्तान को जीत मिली है और दो ही बार भारत ने उसको हराया है। सबसे पहले साल 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेल गए मैच में पाक ने टीम इंडिया को तीन विकेट से हराया था। इसके बाद साल 2009 में पाकिस्तान ने भारत को सेंचुरियन में खेले गए मैच में 54 रन से हराया था। हालांकि टीम इंडिया ने साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में और फिर इस बार के टूर्नामेंट में हाल ही में 4 जून को पाक को हराया है। मतलब चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों के बीच जीत-हार का रिकॉर्ड 2-2 है।

वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 में पाक का बुरा हाल

वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों हमेशा पाक को हार मिली है। टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से छह मैच खेले हैं और उसे सभी में हराया है। मतलब इसमें उसका स्कोर 6-0 है। टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो इसमें टीम इंडिया ने पाक के साथ चार मैच खेले हैं और चारों में हराया है। इनमें से एक मैच साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप का शामिल है, जो टाई हुआ था, लेकिन बॉल-आउट में भारत जीत गया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top