चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल : भारत और पाकिस्तान की टीम में कौन से खिलाड़ी खेलेंगे जानें

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   18 Jun 2017 1:04 PM GMT

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल : भारत और  पाकिस्तान की टीम में कौन से खिलाड़ी खेलेंगे जानेंभारतीय क्रिकेट टीम लंदन के ओवल में चैम्पियंस ट्राफी फाइनल 2017 में पाकिस्तान से भिड़ेंगी जबकि ठीक 55 मील की दूरी पर हॉकी वर्ल्ड लीग 2017 के लिए भारत की राष्ट्रीय पुरुष हाकी टीम को मिल्टन केन्स में पाकिस्तान की हाकी टीम के खिलाफ उतरना है। इस बेहतरीन दृश्य को पुरी के समुद्री तट पर प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने रेत पर उकेर दिया।

लंदन (आईएएनएस)। भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल 2017 मुकाबले में रविवार को आमने-सामने होंगी। मैच कुछ देर में शुरू होने जा रहा है भारत व पाकिस्तान की संभावित टीम के बारे में जानें।

यह दूसरा मौका है, जब दोनों टीमें किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में एक दूसरे के सामने हैं। इससे पहले यह दोनों पड़ोसी मुल्क टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में 2007 में फाइनल में भिड़े थे, जिसे महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत ने जीता था। यह पहला मौका था जब भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया था।

आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत पाकिस्तान पर हमेशा से हावी रहा है। इन दोनोंे टीमों के बीच अब तक आईसीसी आयोजनों में कुल 15 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 12 मैच भारत ने जीते हैं और दो सिर्फ पाकिस्तान ने। एक मैच परिणाम विहीन रहा है।

बेशक आंकड़े भारत के पक्ष में रहे हैं लेकिन विराट कोहली की सेना सरफराज अहमद की युवा पाकिस्तानी टीम को कतई हल्के में नहीं लेगी। भारतीय कप्तान ने संकेत दिए हैं कि वह बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरना चाहेंगे।

पाकिस्तान ने पहले ग्रुप मैच में भारत से करारी हार खाने के बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड टीम को मात देकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है।

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को पाकिस्तान के हाथों इससे पहले दो बार हार मिली है। इन दोनों टीमें के बीच यह इस टूर्नामेंट का पांचवां मैच होगा। दो भारत ने भी जीते हैं।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर चोट से उबरकर फाइनल के लिए तैयार हैं। टीम प्रबंधन ने इसकी पुष्टि कर दी है। आमिर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

टीमें (संभावित) : -

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी, अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव।

पाकिस्तान :- सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), अहमद शाहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, मोहम्मद आमिर, रूमान रइस, जुनैद खान, इमाद वसीम, फहीम अशरफ, शादाब खान, फखर जमान, हारिश सोहैल।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top