WWC 2017 Final : नासिर हुसैन की इंग्लैंड टीम को सलाह, हरमनप्रीत कौर के खिलाफ स्पिन गेंदबाज न लगाए

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   22 July 2017 5:36 PM GMT

WWC 2017 Final : नासिर हुसैन की इंग्लैंड टीम को सलाह, हरमनप्रीत कौर के खिलाफ स्पिन गेंदबाज न लगाएइंग्लैंड पुरुष टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन।

लंदन (आईएएनएस)। आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट फाइनल 2017 में 'क्रिकेट का मक्का' कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच होगा। लॉर्ड्स मैदान पर रविवार को भारत इंग्लैंड के बीच होने वाले महिला विश्व कप के फाइनल मैच 2017 से पहले इंग्लैंड पुरुष टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि इंग्लैंड टीम की कप्तान भारत की हरमनप्रीत कौर के सामने स्पिन गेंदबाजों को न लाएं।

हरमनप्रीत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में 171 रनों की तूफानी पारी खेली थी और अपनी टीम को दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था। नासिर हुसैन ने इंग्लैंड की महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट को सलाह देते हुए कहा है कि अगर उन्हें हरमनप्रीत कौर की आक्रामक बल्लेबाजी से बचना है तो उनके खिलाफ स्पिन गेंदबाजों का उपयोग न करें।

नासिर हुसैन ने अंग्रेजी अखबार डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में लिखा है, "मेरी कप्तान नाइट को एक ही सलाह है कि वह हरमनप्रीत कौर के सामने स्पिन गेंदबाजों को न लगाएं क्योंकि उन्होंने गुरुवार को डर्बी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ स्पिन गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। उन्हें शांत रखें और इंग्लैंड मैच में पकड़ बना लेगी।"

नासिर हुसैन ने कहा है कि रविवार को होने वाले मैच में इंग्लिश टीम को घर में खेलने का फायदा मिलेगा। नासिर हुसैन ने हालांकि अपनी टीम को भारत से आगाह किया है और कहा है कि भारत इकलौती ऐसी टीम है जिसने इंग्लैंड को लीग दौर में मात दी थी।

उन्होंने लिखा है, "रविवार को होने वाला फाइनल शानदार होगा। भारत इकलौती ऐसी टीम है जिसने लीग दौर में इंग्लैंड को मात दी है।"

नासिर हुसैन के मुताबिक, "महिलाओं के खेल में भारत अभी तक सोया हुआ था, लेकिन अब वो जाग गया है और यह खेल के लिए काफी अहम साबित हो सकता है। उसी तरह जैसे महेंद्र सिंह धौनी की टीम का 2007 में टी-20 विश्व कप जीतना हुआ था।"

उन्होंने लिखा है, "अभी तक भारत का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन अच्छा रहा है, बावजूद इसके लॉर्ड्स में मैं इंग्लैंड का पलड़ा भारी मानता हूं। हीथर नाइट की टीम में गहराई है और मेरा मानना है कि उनका फाइनल में पहुंचने का कारण उनका हरफनमौला खेल रहा है।"

हरमनप्रीत कौर के अलावा नासिर हुसैन ने भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की भी तारीफ की है। उन्होंने लिखा है, "भारत की तीन बल्लेबाजों ने मेरा ध्यान खिंचा है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 90 रन बनाए थे। मिताली राज, जो हमेशा से ही अच्छी बल्लेबाज रही हैं और हरमनप्रीत कौर, जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 115 गेंदों में 171 रनों की पारी खेली थी।"

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

भारत विश्व कप में दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा है। इससे पहले भारतीय महिलाएं मिताली राज की कप्तानी में ही 2005 में फाइनल में पहुंची थी जहां आस्ट्रेलिया से हार गई थीं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top