भारत के खिलाफ वनडे मैचों में इंग्लैंड की अगुवाई करेंगे मोर्गन

Anand TripathiAnand Tripathi   6 Dec 2016 3:29 PM GMT

भारत के खिलाफ वनडे मैचों में इंग्लैंड की अगुवाई करेंगे मोर्गनइंग्लैंड के वनडे टीम के कप्तान इयोन मोर्गन।

लंदन (भाषा)। सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला में इंग्लैंड के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स की भी दोनों टीमों में वापसी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से अक्टूबर में बांग्लादेश में एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था। मध्य क्रम के बल्लेबाज जो रूट की भी 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। उन्हें बांग्लादेश पर इंग्लैंड की जीत के दौरान आराम दिया गया था। तेज गेंदबाज बेन डकेट, स्टीवन फिन और जेम्स विंस टेस्ट श्रृंखला के बाद स्वदेश लौटेंगे। मोर्गन और मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के मार्गदर्शन में इंग्लैंड ने अपने पिछले 12 एकदिवसीय मैचों में से नौ में जीत दर्ज की है। भारत के सीमित ओवरों के तीन हफ्ते के दौरे के दौरान इंग्लैंड की टीम तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। पहला वनडे 12 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा। सीमित ओवरों की श्रृंखला की शुरुआत से पहले इंग्लैड की टीम 10 जनवरी को भारत ए के खिलाफ मुंबई में सीसीआई मैदान पर अभ्यास मैच खेलेगी।

इस अभ्यास मैच में भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी हिस्सा ले सकते हैं। अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद से धोनी ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।

इंग्लैंड की वनडे टीम :

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टा, जेक बाल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डासन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन राय, बेन स्टोक्स, डेविड विली और क्रिस वोक्स।

टी-20 टीम:

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जेक बाल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डासन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, टाइमल मिल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन राय, बेन स्टोक्स और डेविड विली।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top