मैं पुरानी वाइन की तरह हूं : धोनी  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 July 2017 3:26 PM GMT

मैं पुरानी वाइन की तरह हूं : धोनी  पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

नार्थ साउंथ (एंटीगा) (भाषा)। भारत वेस्टइंडीज के बीच सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेला गया तीसरा एकदिवसीय मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 79 गेंद में 78 रन बनाए। भारत ने वेस्टइंडीज टीम को 158 रनों पर ही समेट कर 93 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह पुरानी वाइन की तरह हैं जिसका स्वाद समय बीतने के साथ बेहतर होता जाता है।

महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी फार्म में निरंतरता की कमी देखने को मिली है पर धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 79 गेंद में 78 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और पूर्व भारतीय कप्तान खुश हैं कि हाल के समय में शीर्ष तीन बल्लेबाजों के अधिकांश रन बनाने के बाद उन्हें उम्दा पारी खेलने का मौका मिला।

यह पूछने पर कि उम्र बढ़ने के साथ वह कैसे बेहतर हो रहे हैं, धोनी ने तुरंत जवाब दिया, ' 'यह वाइन की तरह है। ' ' मुश्किल पिच पर रन बनाने की संतुष्टि भी धोनी के शब्दों में दिखी। उन्होंने कहा, ' 'पिछले डेढ़ साल से हमारा शीर्ष क्रम अधिकांश रन बना रहा है इसलिए मौका मिलना और रन बनाना अच्छा है। ' '

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ' 'मुझे लगता है कि यह विकेट की प्रकृति है (जिसने पारी को विशेष बनाया)। असमान उछाल था और कई बार गति भी। उस समय साझेदारी होना महत्वपूर्ण था। मेने दिमाग में 250 रन का स्कोर था और हम वहां पहुंचे और केदार ने अंत तक मेरे साथ बल्लेबाजी की। यह ऐसा स्कोर था जिसका गेंदबाज बचाव कर सकते थे लेकिन उन्हें बेहतर गेंदबाजी करनी थी। ' '

धोनी ने 66 गेंदों पर अपने करियर का 63वां अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने डेथ ओवरों में अपने असली तेवर दिखाए। धोनी ने होल्डर की लगातार दो गेंदों पर छक्के जड़कर उनका गेंदबाजी विश्लेषण बिगाड़ा। जाधव ने भी उनसे प्रेरणा लेकर विलियम्स की गेंद छह रन के लिए भेजी और इसी गेंदबाज के पारी के आखिरी ओवर में दो चौके लगाए। जाधव ने 26 गेंदें खेली तथा चार चौके और एक छक्का लगाया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top