यूपी के इस डाक्टर की सेवा भाव के बारे में जानकर ‘मन की बात’ में तारीफ करने से नहीं चूके मोदी

यूपी के इस डाक्टर की सेवा भाव के बारे में जानकर ‘मन की बात’ में तारीफ करने से नहीं चूके मोदीसाभार: इंटरनेट।

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में एक ऐसे डॉक्टर हैं जो मरीजों का फ्री में इलाज करते हैं। उनके इस सेवा भाव की खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगी तो उन्होंने डॉक्टर के बारे में प्रशासन से पूरा डिटेल मंगवाया और रविवार को मन की बात कार्यक्रम में उनकी प्रशंसा की। कानपुर के डॉ. अजीत मोहन चौधरी बीते एक महीने से मरीजों का फ्री में इलाज कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने मन की बात में कहा, 'जब मुझे कानपुर के डॉक्टर अजीत मोहन चौधरी की कहानी सुनने को मिली कि वह फुटपाथ पर जाकर ग़रीबों को देखते हैं और उन्हें मुफ़्त दवा भी देते हैं, तब इस देश के बन्धुभाव को महसूस करने का अवसर मिलता है।'

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ आज

डॉ. अजीत ने बताया कि उनका खुद का एक 100 बेड का अस्पताल है। उन्होंने शहीद सैनिकों के सम्मान में गरीबों का इलाज मुफ्त करने की ठानी। पिछले एक महीने से वह रोज सुबह कचहरी के बाहर फुटपाथ पर कैनोपी लगाकर बैठते हैं और दो घंटे यहां गरीबों और असहाय लोगों का फ्री इलाज करते हैं। उनके पास इलाज के लिए हर तरह के मरीज आते हैं। उन्हें देखने के बाद वह फ्री में सैंपल की दवाएं भी देते हैं। अगर उनकी स्थिति गंभीर होती है तो उन्हें तत्काल सही रास्ता बताते हैं।

इतना ही नहीं वह जहां बैठकर इलाज करते हैं वहां वह एक दान पात्र भी रखते हैं। इस पर उन्होंने शहीद सैनिकों के परिवार के लिए दान लिखवाकर रखा है। डॉ. अजीत कहते हैं कि उन्हें लगता है कि हर एक डॉक्टर को गरीबों का फ्री इलाज करना चाहिए।

डीएम सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया था। वहां से उनसे डॉ. अजीत के बारे में पूछा गया जो मरीजों का फ्री इलाज करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि उनके इस कार्य की बात प्रधानमंत्री तक पहुंची है। पीएमओ से फोन करके उनके बारे में पूछताछ की गई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top