पीएम मोदी ने यूपी को दिया देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस वे का तोहफा, विपक्ष पर साधा निशाना

पूर्वांचल एक्सप्रेस देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे होगा, जो 341 किलोमीटर लंबा होगा। यह एक्सप्रेस वे लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ेगा और दिल्ली से गाजीपुर जाना आसान होगा।

पीएम मोदी ने यूपी को दिया देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस वे का तोहफा, विपक्ष पर साधा निशाना

अपने दो दिवसीय दौरे पर आजमगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश को देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे का तोहफा दिया। प्रधानमंत्री ने यहां सपा और बसपा के गढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के विकास का संदेश दिया।

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आजमगढ़ में पहली बार पहुंचे। एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री ने जनसभा में कहा, "पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूरे यूपी विशेष तौर पर पूर्वी यूपी के आशाओं और आंकाक्षाओं को नई बुलंदियां देने वाला है।"

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "आज उत्तर प्रदेश का जनता का पैसा जनता की भलाई के लिए प्रयोग हो रहा है और अब सरकार की नई कार्य संस्कृति उत्तर प्रदेश को नई ऊंचाईयों पर लेकर जाएगी। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के रूप में विकसित होगा।"



पूर्वांचल एक्सप्रेस देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे होगा, जो 341 किलोमीटर लंबा होगा। यह एक्सप्रेस वे लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ेगा और दिल्ली से गाजीपुर जाना आसान होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस को 2.5 साल में बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें 17000 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इस एक्सप्रेस वे के बनने के बाद लखनऊ से गाजीपुर का सफर 4 से 5 घंटे में पूरा होगा। यह एक्सप्रेस वे 6 लेन का होगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "केंद्र सरकार द्वारा देश के किसान, गरीब, वंचित, शोषित और पिछड़ों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का निरंतर कार्य किया जा रहा है। 2014 से पहले देश में जितनी लम्बाई के राष्ट्रीय राजमार्ग थे आज वो दोगुने हो चुके हैं, आजादी से पहले देश में जितना कार्य हुआ था उससे ज्यादा काम 4 साल में भाजपा सरकार ने करके दिखाया है।"

वहीं, प्रधानमंत्री प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा, "पिछले एक साल में योगी जी की कमान में जो काम किया गया है, वह अभूतपूर्व है। बड़े-बड़े अपराधियों की स्थिति क्या है, ये आपको भलीभांति पता है।"

विपक्ष पर साधा निशाना



वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान तीन तलाक को लेकर राहुल गांधी पर करारा हमला किया। प्रधानमंत्री ने कहा, "अखबार में पढ़ा कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है, कांग्रेस बताए क्या वे मुस्लिमों की पार्टी है।" आगे कहा, "हम मुस्लिम महिलाओं की स्थिति सुधार रहे हैं और वे संकट में डाल रहे हैं। परिवार वाली पार्टियां मिलकर आपका विकास रोक रही हैं।" प्रधानमंत्री ने कहा, "उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ने विकास का उत्तम वातावरण बनाने का काम किया है। अपराध और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण लगाकर, योगी जी ने प्रदेश में निवेश लाने और उद्यमियों के लिए व्यापार को सुलभ बनाने का काम किया है।"



Share it
Top