बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आया टाटा ट्रस्ट, सिद्धार्थनगर में बांटी दवाइयां और राहत सामग्री

Anand TripathiAnand Tripathi   10 Sep 2017 5:01 PM GMT

बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आया टाटा ट्रस्ट,  सिद्धार्थनगर में बांटी दवाइयां और राहत सामग्रीस्वास्थ्य शिविर में मरीजों को देखते चिकित्सक।

सिद्धार्थनगर। बाढ़ पीड़ित जिले में लोगों की मदद के लिए टाटा ट्रस्ट आगे आया है। टाटा ट्रस्ट और स्वाभिमान समिति की ओर से सात सितम्बर से लगातार बाढ़ पीड़ितों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य बाढ़ पीड़ितों को संक्रामक बीमारियों से बचाना है।

शिविर मेें बाढ़ पीड़ितों को देखती चिकित्सकों की टीम।

जनपद के विकासखंड उसका बाजार के बाढ़ प्रभावित गाँव फुलवरिया और कटकी के लिए प्राथमिक विद्यालय फुलवरिया में स्वाभिमान समिति और टाटा ट्रस्ट के सहयोग स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। पानी संस्थान फैजाबाद के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया।स्वास्थ्य शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उसका बाज़ार के अधीक्षक डॉ. आरके शर्मा ने 372 मरीजों का जांच कर मुफ्त दवाएं बांटी।

मरीजों से उनकी परेशानी पूछते चिकित्सक।

स्वास्थ्य शिविर में मुख्य रूप से स्वाभिमान समिति के विनोद प्रजापति, सुरेंद्र, हरनारायण, पानी संस्थान से अनूप कुमार सुखविंदर, टाटा ट्रस्ट से संदीप और सनी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। यह शिविर उसका बाजार के बाढ़ प्रभावित 11 गाँव के लिए लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य शिविर सात सितम्बर को स्वाभिमान के बाढ़ राहत केंद्र सेखुई से शुरू हुआ था और अजगरा, नटवा के बाद फुलवरिया में रविवार को स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। सोमवार को सोहास खास में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top