आईआईटियन ने पंडित बुक करने की ऑनलाइन साइट बनाई, कमाए 10 महीने में डेढ़ करोड़

Shefali SrivastavaShefali Srivastava   9 Sep 2017 2:22 PM GMT

आईआईटियन ने पंडित बुक करने की ऑनलाइन साइट बनाई, कमाए 10 महीने में डेढ़ करोड़पंडित ऑनलाइन

लखनऊ। इस बार अगर नवरात्र में आपको पूजा-पाठ के लिए पंडित खोजने में दिक्कत हुई हो तो अब परेशान होने की जरुरत नहीं। जैसे-जैसे जीवन की व्यस्तता बढ़ रही है, चीजें हाइटेक होती जा रही हैं। डिजिटल इंडिया के दौर में अब आप पूजा-पाठ भी ऑनलाइन कर सकते हैं। यकीन नहीं आ रहा तो एक बार हैलोपंडितजीडॉटकॉम पर जाइए। यहां न आप केवल पूजन सामग्री ऑनलाइन खरीदी जा सकती हैं बल्कि आप पंडित जी को बुक करा सकते हैं। पंडित जी को घर तक पहुंचाने के लिए ओला कैब की सुविधा भी दी जाती है।

अध्यात्म को डिजिटल इंडिया से जोड़ने का ये काम किया है राजस्थान के बांदीकुई से ताल्लुक रखने वाले चंद्रशेखर ने। आईआईटी दिल्ली बिजनेस मैनेजमेंट कर चुके चंद्रशेखर की मुलाकात कुछ समय पहले हरिद्वार में एक एनआरआई दंपत्ति से हुई जो अपने पूर्वज का पिंडदान करने के लिए ऑनलाइन पंडित खोज रहे थे। उनकी इस समस्या को देखते हुए ही चंद्रशेखर को यह आइडिया मिला और उन्होंने पिछले साल दिसंबर में हैलोपंडितजी को लॉन्च किया।

चंद्रशेखर और हेमा मालिनी

मन की शुद्धि और शांति के लिए आध्यात्म जरूरी

कंपनी के संस्थापक चंद्रशेखर बताते हैं कि आज एकल परिवारों में लोग पूजा-पाठ, यज्ञ, वैदिक और संस्कृति से दूर होते जा रहे हैं लेकिन मन की शुद्धि और शांति के लिए यज्ञ और हवन कहीं न कहीं बेहद जरूरी भी हैं। अगर आज की पीढ़ी को यह सुविधा ऑनलाइन मिले तो उनका जीवन आसान रहेगा। हमारी प्रोडेक्ट दूसरी वेबसाइट जैसे एमेजन, फ्लिपकार्ट और शॉपक्लूज़ में भी उपलब्ध हैं।

अमिताभ बच्चन से लेकर हेमा मालिनी तक क्लाइंट

चंद्रशेखर के अनुसार हैलो पंडितजी की बदौलत उन्हें अबतक 1.5 करोड़ का मुनाफा हो चुका है।

हैलोपंडित जी की सुविधा न सिर्फ आम आदमी बल्कि हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, अभिषेक बच्चन जैसे जानी-मानी हस्तियां भी हैं। इसकी सुविधा अभी बीस शहर दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, भोपाल, इंदौर और लखनऊ वगैरह में हैं। बरेली के आकर्ष राज कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट हैं जो बैंक की जॉब छोड़कर चंद्रशेखर के साथ हैलोपंडित से जुड़े।

आचार्य और शास्त्री की उपाधि वाले पंडित जी को घर बुलाइए

हैलोपंडितजी के जरिए पिंडदान, भूमि पूजन, विवाह, हवन, माता की चौकी, कालभैरव पूजा, काली पूजा, भूमि पूजा, गृहप्रवेश और नवरात्रि पूजा के लिए सामग्री से लेकर पंडित जी को बुक किया जा सकता है। पंडित जी की योग्यता देखकर ही उन्हें नियुक्त किया जाता है। इसमें आचार्य और शास्त्री की उपाधि वाले पंडित जी को घर बुलाया जा सकता है। इनकी कीमत 2100 रुपए से लेकर 51,000 और एक लाख रुपए तक है। चंद्रशेखर ने बताया कि महीने में 80 से 90 फीसदी लोग इसमें बुकिंग कराते हैं खासकर नवरात्रि के मौके पर हमें कई कॉल आ चुकी हैं।

गाय के गोबर में 55 औषधियां मिलाकर बनाया जाते हैं हर्बल कंडे

हैलोपंडितजी ने एक खास तरह के हर्बल कंडे का निर्माण किया है जिसे जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा और सुगंध आती है। साथ ही मच्छर भी भागते हैं। इसे गाय के गोबर में 55 तरह की औषधियां मिलाकर बनाया जाता है। इसकी कीमत 60 से 70 प्रति पीस है।

ये बेबसाइट भी है ऑनलाइन उपल्बध कराती हैं पंडित

ऑनलाइन पंडित जी को बुक करने के लिए कई अन्य वेबसाइट भी हैं। इसमें मायपंडितजीडॉटकॉम और वेयर्समायपंडितडॉटकॉम जैसी वेबसाइट शामिल हैं।

मायपंडितजीडॉटकॉम

इस वेबसाइट में हिंदू पूजा के साथ जैन पूजा भी बुक की जा सकती है। खास बात यह है कि यहां पर एनआरआई भारतीयों के लिए विदेशों में मौजूद पंडित जी को भी आसानी से ढूंढा और बुक किया जा सकता है। इसके अलावा इस वेबसाइट के जरिए हिंदू देवी-देवताओं के बारे में भी बताया जाता है।

वेयर्समायपंडितडॉटकॉम

मुंबई की इस वेबसाइट के जरिए पंडित जी के साथ पूजन सामग्री भी बुक की जा सकती है। इसके लिए कॉल, इमेल या वाट्सऐप भी कर सकते हैं। इसके अलावा मंदिर और तीर्थ स्थल में जाने के लिए भी बुकिंग अवेलबल है। यहां दोष निवारण और बच्चों के लिए भी पूजा की सुविधा उपलब्ध है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top