सूरत के कारोबारी ने दिवाली पर कर्मचारियों को बांटी 1260 कारें और 400 फ्लैट

सूरत के कारोबारी ने दिवाली पर कर्मचारियों को बांटी 1260 कारें और 400 फ्लैटकर्मचारियों को दिवाली पर बांटी कारें। फोटो साभार : इंडियन एक्सप्रेस

लखनऊ। सूरत के अरबपति हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने इस बार दिवाली पर अपने कर्मचारियों को करोड़ों के उपहार बांटें हैं। कर्मचारियों को करीब 1260 कारें बोनस के रूप में मिली हैं। वहीं 400 फ्लैट देकर उनकी आशियाने की जरूरत भी पूरी कर दी है। दिवाली पर इतने बंपर बोनस की शायद ही किसी कर्मचारी को उम्मीद होगी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने बोनस के नाम पर 51 करोड़ रुपए खर्च किए।

हरे कृष्ण एक्सपोर्ट के मालिक ढोलकिया तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अपने बेटे को पैसे का मूल्य समझने के लिए नौकरी करने भेजा था। इस साल कंपनी की गोल्डन जुबली भी है। कंपनी ने 1716 कर्मचारियों को उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर ये बोनस दिया है। इससे पहले 2015 में कंपनी ने 491 कारें और 200 फ्लैट का तोहफा दिया था।

'इंडियन एक्सप्रेस' में छपी खबर के मुताबिक ढोलकिया को कंपनी में 'काका' कहा जाता है। काका के मुताबिक कंपनी के कर्मचारी उनके परिवार के सदस्य जैसे हैं। हम हीरे की पॉलिश करने वाले को कर्मचारी नहीं कहते क्योंकि वह भी उसी इलाके से आते हैं जहां का मैं रहने वाला हूं। दिवाली पर उपहार उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन को ध्यान में रखकर दिया गया है। ढोलकिया अमरेली जिले के दुधाला गाँव के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने कारोबार की शुरुआत अपने चाचा से पैसे उधार लेकर की थी। उन्होंने जब अपने बेटे द्रव्य को कोच्चि नौकरी करने भेजा था तब कई अखबारों में यह खबर सुर्खियां बनी थी।

Share it
Share it
Share it
Top