इन पांच शहरों में रहने वाले हो जाएं खुश, सबसे पहले यहां मिलेगा जियो 4जी फोन

इन पांच शहरों में रहने वाले हो जाएं खुश, सबसे पहले यहां मिलेगा जियो 4जी फोनजियो 4जी फीचर फोन

नई दिल्ली। रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने के बाद लाखों लोगों ने इस फोन की बुकिंग की थी। बुकिंग तो कर ली लेकिन डिलीवरी कब शुरू होगी, जियो फोन की डिलीवरी 10 सितंबर के बाद शुरू होगी। अब सवाल है कि 10 सितंबर से डिलीवरी शुरू होगी तो 10 सितंबर को तो सब लोगों को मिलेगा नहीं। तो हम आपको बताते हैं कि यह किन शहरों में सबसे पहले डिलीवर किया जाएगा।

जियो 4जी फीचर फोन को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद में सबसे पहले डिलीवरी की जाएगी। उसके बाद इस फोन की डिलीवरी देश के दूसरे हिस्सों में की जाएगी। इन 5 शहरों में फोन पहुंचने के बाद जियो सेंटर और रिलायंस जियो स्टोर पर फोन की डिलीवरी होगी। इसके बाद इन दोनों स्टोर से रिटेल स्टोर और डीलर्स के पास फोन भेजे जाएंगे।

एक लाख हैंडसेट प्रतिदिन डिलीवर करने की तैयारी

जियो की प्लानिंग रोज एक लाख हैंडसेट डिलीवर करने की है, ताकि बुकिंग के लोड को कम किया जा सके। जियो फोन ताइवान से आएंगे और देश के अलग-अलग शहरों में पहुंचेंगे। जियो के 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने पर रिलायंस जियो के फीचर फोन को 500 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। वहीं फोन की डिलीवरी के समय 1,000 रुपये देने होंगे। कंपनी का कहना है कि इस सिक्योरिटी मनी को यूजर को तीन साल बाद वापस कर दिया जाएगा, इसके लिए एक शर्त रखी है कि 1,500 रुपये वापस लेने के लिए फोन को वापस करना होगा।

टीवी से भी जोड़ा जा सकता है फोन

इसके फीचर्स की बात करें तो जियो फोन में वॉयस कमांड्स के जरिए टास्क किया जा सकता है। इसकी स्क्रीन 2.4-इंच की है और इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट दिया गया है। इसमें चार जीबी की इंटरनल मैमोरी मिलेगी। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड से इसकी इंटरनल मैमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन के साथ केबल दिया जाएगा जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा। हालांकि इसके लिए 303 रुपये वाला प्लान लेना होगा। जियो 4जी फीचर फोन 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही यह सबसे सस्ता 4जी फोन है। इस फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक जैसे कुछ एप्स पहले से ही प्री-लोडेड हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top