इस तरकीब से बिना 4जी फोन के भी होगी ‘जियो’ सिम से अनलिमिटेड कॉल

इस तरकीब से बिना 4जी फोन के भी होगी ‘जियो’ सिम से अनलिमिटेड कॉलप्रतीकात्मक फोटो

हाल ही में रिलायंस ने रिलायंस जिओ सर्विसेस लॉन्च की थी। कंपनी 31 दिसंबर तक फ्री डेटा, कॉलिंग और मैसेज जैसी सुविधाएं दे रही है। लेकिन आप इस फ्री सर्विसेज का इस्तेमाल तभी कर सकते हैं जब आपका फोन 4जी हो। अगर आपके पास 4जी फोन नहीं है तो अब सिर्फ एक ही ऑप्शन बचता है नया फोन खरीदना। लेकिन आप नया फोन खरीदे बिना भी रिलायंस जिओ कॉलिंग कर सकते हैं।

इसके लिए आपको जियोफोर जी वॉइस ऐप डाउनलोड करनी होगी। यह ऐप एंड्रॉइड फोन्स पर काम करेगी। रिलायंस जिओ की डायलर ऐप जियो ज्वाइन के नाम से लॉन्च की गई थी। जिससे 4जी कम्पेटेबल फोन के बिना भी जिओ कॉल सकते है। इसके लिए आपका फोन जियो फाई डिवाइस से कनेक्ट होना जरूरी है।

सबसे पहले आपको इस ऐप को माय जियो ऐप या प्ले स्टोर से अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा। अगर आप 3जी सिम का में ले रहे हैं तो ऐप आपसे जियो फाई वाई फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने को कहेगा।

अगर आप 4जी सिम यूज कर रहे हैं, तो यह कनेक्ट होने के लिए 4जी नेटवर्क का यूज करेगा। एक बार ऐप कनेक्ट होने के बाद यह आपके जिओ कनेक्शन को वेरिफाई करेगी। इसके लिए आपको ओटीपी (वन टाईम पासवर्ड) भेजा जाएगा। ओटीपी डालने के बाद गेट स्टार्ट पर टैप करना होगा।

अब जिओ को डिफॉल्ट एसएमएस ऐप बनाने के लिए पूछा जाएगा। इसके लिए आपको मना करना है। अब आपके फोन में जियोफोर जी वॉइस ऐप पूरे तरीके से इंस्टॉल हो चुका है। आप इसका यूज लोगों को कॉल और मैसेज करने में कर सकते हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top