फेसबुक पर फ्रेंड्स ही नहीं अब मिलेंगे ब्लड डोनर, भारत में लांच होगा फीचर

फेसबुक पर फ्रेंड्स ही नहीं अब मिलेंगे ब्लड डोनर, भारत में लांच होगा फीचरफेसबुक

लखनऊ। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक भारत में ब्लड डोनेट को बढ़ावा देगा। इसके लिए फेसबुक नया फीचर लाएगा। इस फीचर की शुरुआत एक अक्टूबर यानी 'नेशनल ब्लड डोनर डे' के दिन से होगी। फेसबुक के इस नए फीचर के जरिए मरीजों की खून की जरूरत पूरी होगी।

'द वर्ज' की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक भारतीय अस्पतालों से डोनर को आसानी से कनेक्ट करने के लिए एक नए फीचर को ला रहा है। इसके जरिए ब्लड डोनर और अस्पताल एक दूसरे से कनेक्ट होंगे।

सोशल मीडिया के जरिए जरूरतमंद को मिलेगा ब्लड

इस फीचर के जरिए मरीज के परिवार वाले सोशल मीडिया की मदद से ब्लड डोनर तक पहुंच पाएंगे। इसमें एक ऑप्शन दिया जाएगा जिसके जरिए मरीज के परिवार वाले सोशल मीडिया के जरिए अपने आस-पास के ब्लड डोनर को ब्लड के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे।

न्यूज फीड में दिखेगा संदेश

फेसबुक अपने न्यूज़ फीड में एक संदेश दिखाना शुरू करेगा और यूजर्स को ब्लड डोनेट करने के लिए साइन इन करने के लिए प्रेरित करेगा। यह संदेश प्राइवेट होगा। इसके जरिए यूजर्स अपने डोनर स्टेटस को अपने प्रोफाइल पर शेयर कर सकेंगे। मतलब, जो ब्लड डोनेट करने का इच्छुक होगा वो अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपने स्टेटस को साझा कर सकेगा।

एंड्रॉएड और मोबाइल वेब यूजर्स के लिए होगा नया फीचर

फेसबुक इस फीचर को पहले एंड्रॉएड और मोबाइल वेब यूजर्स के लिए जारी करेगा, क्योंकि भारत में ये दोनों प्लेटफॉर्म काफी पॉपुलर हैं। इसके बाद इसे डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। अगर किसी क्लिनिक को ब्लड की जरूरत होगी तो वो स्पेशल पोस्ट के जरिए इस सूचना को साझा कर सकेंगे। इसके बाद वो अपने आस-पास के ब्लड डोनर तक आसानी से पहुंच पाएंगे।

डोनर की डिटेल रखी जाएगी प्राइवेट

जरूरतमंद को ब्लड देने वाले की जानाकरी फेसबुक गोपनीय रखेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top