पंजाब नेशनल बैंक में मैनेजर बनना है और योग्यता रखते हैं तो कर दीजिए अप्लाई

PNB ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन माँगा है। आप भी चाहते हैं इस बैंक में अफसर बनना और योग्यता है तो तुरंत फॉर्म भर सकते है। 25 फ़रवरी फॉर्म भरने की आख़िरी तारीख है।

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo

आप युवा हैं और पीएनबी बैंक में अफसर बनने की ख़्वाहिश रखते हैं तो अब सपना पूरा हो सकता है।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटीफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in पर जाकर इससे जुड़ी पूरी जानकारी ले सकते हैं।

जिन पदों के लिए आप आवेदन माँगे गए हैं उनमें क्रेडिट ऑफिसर - 1000 पद, मैनेजर फॉरेक्स - 15 पद, मैनेजर साइबर सुरक्षा - 5 पद, वरिष्ठ प्रबंधक- साइबर सुरक्षा - 5 पद हैं।

आवेदन कैसे करें

सभी पदों के लिए आवेदन आप ऑनलाइन कर सकते हैं।

इसके लिए आप पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की वेबसाइट www.pnbindia.in पर जाकर बायीं तरफ लिखे Whats New में जाएँ और रेक्रुइट्मेंट्स /कैरियर्स पर क्लिक करें।

वहाँ आपको रिक्रूटमेंट फॉर 1025 पोस्ट्स ऑफ़ स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स अंडर एचआरपी 2024-25 दिखेगा। इस पर क्लिक करते ही मानव संसाधन प्रभाग का भर्ती से जुड़ा सम्बंधित विज्ञापन खुल जाएगा। इसमें खाली पदों के नाम, ग्रेड /स्केल और वेतनमान की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

आवेदन करते समय इस बात का ध्यान रखें,अगर आपका चयन किसी भी पद पर होता है तो आपकी तैनाती देश के किसी भी हिस्से में हो सकती है।

आवेदन की अंतिम तारीख़ क्या है

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख़ 25 फरवरी 2024 तय की गई है।

शैक्षिक योग्यता

क्रेडिट -ऑफिसर के लिए 60 प्रतिशत अंकों के साथ सीए/एमबीए/प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा या समकक्ष ज़रूरी है ।

मैनेजर -फॉरेक्स के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ सरकारी निकायों, एआईसीटीई या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त या अनुमोदित किसी भी संस्थान, कॉलेज या विश्वविद्यालय से वित्त या अंतरराष्ट्रीय व्यापार में विशेषज्ञता के साथ प्रबंधन में एमबीए या स्नातकोत्तर डिप्लोमा या समकक्ष होना चाहिए।

प्रबंधक -साइबर सुरक्षा, वरिष्ठ प्रबंधक- साइबर सुरक्षा के लिए किसी संस्थान, कॉलेज, विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक या एमसीए या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन के लिए उम्र सीमा

क्रेडिट-अधिकारी के लिए 21 से 28 वर्ष के युवा आवेदन कर सकते हैं।

प्रबंधक- फॉरेक्स के लिए 25 से 35 वर्ष आयु तय है।

मैनेजर-साइबर सुरक्षा के लिए 25 से 35 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं।

वरिष्ठ प्रबंधक- साइबर सुरक्षा के लिए 27 से 38 साल के उम्मीदवार ही आवेदन करें।

आवेदन शुल्क

एससी, एसटी या दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 59 रुपये तय की गई है। अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1180 रुपये है।

चयन की प्रक्रिया

चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू से होगा। पर्सनल इंटरव्यू भी हो सकता है। यह प्रक्रिया सभी पद के लिए प्राप्त आवेदनों की मात्रा पर निर्भर करेगी। लिखित परीक्षा दो घंटे तक चलेगी और इसमें 100 अंक होंगे। पर्सनल इंटरव्यू 50 अंकों का होगा।

इन पदों पर नेपाल, भूटान के नागरिक या तिब्बती शरणार्थी भी आवेदन कर सकते हैं। बशर्ते उनके पास भारत सरकार द्वारा जारी किया गया पात्रता का प्रमाण पत्र हो।

BaatPateKi #Jobs 

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.