आपकी पुरानी फोटो को भी नया बना देगें ये फोटो ऐप

आपकी पुरानी फोटो को भी नया बना देगें ये फोटो ऐपस्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले इसका उपयोग फोटोग्राफी के लिए भी कर सकते हैं।

संकलन- श्रृंखला पाण्डेय

लखनऊ। आज के दौर में फोटोज को बहुत ही बेहतर से लेने के लिए बाजार में कई सारे कैमरा ऐप आ चुके हैं। तो वहीं स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले इसका उपयोग फोटोग्राफी के लिए भी कर सकते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो अपने पुराने फोटोज को भी स्कैन कर उन्हें डिजिटल बना सकते हैं। ऐसे भी कैमरा ऐप हैं, जो पुराने फोटोज को बिलकुल नया बना देते हैं।

ये गूगल का ऐप है जिसकी सहायता से आप अपने घर पर रखे फोटोज के एल्बम को स्कैन कर उसें डिजिटल बना सकते हैं। यह एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ओएस वाले स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध है।

पिक स्कैनर

ये एक ऐसा ऐप है जिसकी मदद से आप 4 फोटोज को एक साथ डिजिटल कर एक फोटो बना सकते हैं। यह फोटोज को डिजिटल बनाने के अलावा उन पर कैप्शन लिखने की भी सुविधा देता है। इस ऐप के फ्री वर्जन में 12 स्कैन किए जा सकते हैं। हालांकि यह ऐप केवल एपल आईओएस यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

फोटोमाइन एल्बम स्कैनर एप

इसे फोटो को डिजिटल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस ऐप की खासियत ये है कि इससे फोटो को स्कैन करने के साथ ही उस पर डेट, लोकेशन व नाम लिख सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि कुछ शब्द लिखकर फोटो को डिस्क्राइब भी कर सकते हैं। यह ऐप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों ओएस वाले स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध है।

शू बॉक्स यह भी एक बेहतरीन फोटो स्कैनिंग ऐप है। स्कैनिंग के दौरान इस ऐप में फोटो को क्रोप करने के साथ फिल्टर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा फोटोज में डेट और इमेज की डिटेल जैसे व्यक्ति का नाम और लोकेशन आदि भी दिए जा सकते हैं। यह ऐप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top