गणतंत्र दिवस पर असम में उल्फा ने एक के बाद एक किए कई धमाके      

गणतंत्र दिवस पर असम में उल्फा ने एक के बाद एक किए कई धमाके       असम और नगालैंड सीमा पर 6 जगहों पर हुए धमाके।

गुवाहाटी (भाषा)। कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस मना रहे असम में आज उल्फा के वार्ता विरोधी धड़े द्वारा किए गए सिलसिलेवार धमाकों से ऊपरी असम दहल उठा। पुलिस ने बताया कि धमाका चराईदेव, शिवसागर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिले में हुआ। हालांकि हमले में किसी के हताहत होने या किसी संपत्ति के क्षतिग्रस्त होने की कोई रिपेार्ट नहीं है।

पुलिस ने बताया कि आईडी कम तीव्रता वाले थे और धमाके आतंकी समूह ने केवल अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए किए। डिब्रूगढ में विस्फोट चौकीढींगी परेड ग्राउंड से 500 मीटर दूर हुआ जहां एक आधिकारिक समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इलाके में कड़ी सुरक्षा होने के चलते आतंकियों ने बम को एक चाय बागान के पास नाले में फेंक दिया था।

चराईदेव जिले में धमाका ढोलबगान के पेट्रोल पंप के पास और बीहू बोर में हुआ। पड़ोसी जिले शिवसागर में लेंगीबोर और माजपंज में विस्फोट हुआ। पुलिस ने बताया कि तिनसुकिया जिले में दो आईडी धमाके हुए, एक सिसीमी गांव में एक खाली टंकी के पास और दूसरा सुकना पुखुरी इलाके के ढोला पुल के पास।

संवेदनशील इलाकों एवं महत्वपूर्ण संस्थानों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती और पुलिस की गश्त के साथ ही गणतंत्र दिवस के चलते सुरक्षा कडी की गई थी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.