अहमद के निधन के बाद भी बजट पेश किये जाने पर खडगे का सरकार पर हमला 

अहमद के निधन के बाद भी बजट पेश किये जाने पर खडगे का सरकार पर हमला कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे

नई दिल्ली (भाषा)। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने आज पूर्व केंद्रीय मंत्री ई. अहमद के निधन के बाद भी केंद्रीय बजट पेश किये जाने के सरकार के रख की आलोचना की और आरोप लगाया कि इस खबर को जारी करने में देरी की गयी ताकि बिना किसी अवरोध के बजट पेश किया जा सके।

खडगे ने कहा, ‘‘उन्हें इसके (ई अहमद के निधन) बारे में जानकारी थी और इसे सार्वजनिक करने के बारे में फैसला कर सकते थे, लेकिन उन्होंने इसे रोककर रखा। उन्होंने सोचा कि बजट पेश किये जाने के बाद वह फैसला करेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘यह अमानवीय कृत्य है। ऐसे समय में इस तरह के राजनेता को लेकर सरकार का रख स्वीकार्य नहीं है। बजट के लिए बहुत समय है। वे बजट स्थगित कर सकते थे और इसे कल करा सकते थे लेकिन उन्होंने इस बात को नहीं माना।''

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के मुताबिक वह केरल के सांसदों से जाकर मुलाकात करेंगे और इस मुद्दे पर चर्चा करने के बाद संसद में उचित तरीके से इसे उठाएंगे। 78 वर्षीय अहमद का यहां आरएमएल अस्पताल में कल आधी रात के बाद निधन हो गया। केरल के मल्लपुरम से सांसद और आईयूएमएल नेता अहमद को कल संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान दिल का दौरा पडा था। अहमद के परिवार ने आरोप लगाया है कि उन्हें आरएमएल अस्पताल में उनसे मिलने नहीं दिया गया।

Share it
Top