भोपाल-उज्जैन पैसेंजर के धमाके वाले डिब्बे में आ रही है बारूद की गंध : गृह मंत्री  

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर के धमाके वाले डिब्बे में आ रही है बारूद की गंध : गृह मंत्री  इस घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पूरी नजर।

भोपाल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा है कि भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन के जिस डिब्बे में धमाका हुआ है, उसमें बारूद (गन पाउडर) की गंध आ रही है।

घटना के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री ने कहा, "यह घटना गंभीर है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इस पर नजर रखे हुए हैं, पुलिस महानिदेशक व राज्य की गुप्तचर शाखा के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। प्रारंभिक जानकारी में जो बात सामने आई है, उसमें पता चला है कि डिब्बे में गन पाउडर की गंध आ रही है।"

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गृह मंत्री सिंह से जब पूछा गया कि क्या इसमें किसी आतंकवादी संगठन अथवा सिमी का हाथ होने की आशंका है तो उन्होंने कहा, "इस घटना में कौन शामिल है, इस संदर्भ में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता, पर उज्जैन का क्षेत्र पूर्व में स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) का गढ़ रहा है, लिहाजा इसकी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।"

भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 59320 के एक डिब्बे में मंगलवार सुबह जबड़ी स्टेशन से निकलते ही धमाका हुआ, जिसमें आठ यात्री घायल हुए। इनमें से दो की हालत गंभीर है।

Share it
Top