मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा खुलासा, मध्य प्रदेश ट्रेन विस्फोट में पाइप बम का हुआ इस्तेमाल

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 March 2017 11:44 AM GMT

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा खुलासा, मध्य प्रदेश ट्रेन विस्फोट में पाइप बम का हुआ इस्तेमालमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।

भोपाल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में शाजापुर जिले के जबड़ी स्टेशन के करीब मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में हुए बम विस्फोट को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि यह विस्फोट पाइप बम के जरिए किया गया था। इसमें टाइमर का भी इस्तेमाल हुआ था।

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "तीनों आतंकवादी मंगलवार सुबह ही पुष्पक एक्सप्रेस से लखनऊ से भोपाल पहुंचे थे और उन्होंने बम को लगभग साढ़े सात बजे भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन की ऊपर वाली सीट पर रखा था। टाइमर के जरिये लगभग दो घंटे का समय सेट किया गया था। ट्रेन जब शाजापुर के जबड़ी स्टेशन से निकली तभी यह बम फट गया।"

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

चौहान के मुताबिक, "यह पाइप बम था और इसे ऊपर की सीट पर रखा गया था, इसलिए उतना बड़ा नुकसान नहीं हुआ जितना आतंकवादियों ने सोचा था। अगर बम नीचे रखा होता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था। तीनों आरोपियों को उस समय पकड़ लिया गया, जब वे बस से पिपरिया जा रहे थे।"

चौहान ने बताया कि इन तीनों आतंकियों की पिपरिया, जबलपुर होते हुए लखनऊ भागने की योजना थी, पर मध्य प्रदेश पुलिस की सजगता से वे भागने में सफल नहीं हो पाए। पकड़े गए तीनों आतंकवादी उत्तर प्रदेश के रहनेवाले हैं।

ज्ञात हो कि भोपाल से उज्जैन जाने वाली 59320 पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह हुए विस्फोट में 10 यात्री घायल हुए थे। कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने तीनों आरोपियों को होशंगाबाद जिले के पिपरिया में पकड़ लिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top