सीमा पर झड़प: भारत ने नेपाल से पोस्टमार्टम, फॉरेंसिक रिपोर्ट मांगी

Mithilesh DubeyMithilesh Dubey   10 March 2017 9:07 PM GMT

सीमा पर झड़प: भारत ने नेपाल से पोस्टमार्टम, फॉरेंसिक रिपोर्ट मांगीसीमा पर हुए बवाल के बाद मौके पर तैनात सुरक्षाबल।

नई दिल्ली (भाषा)। भारत ने नेपाल से उस नेपाली नागरिक की पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक रिपेार्ट मांगी है जो गुरुवार को सीमा पर कथित तौर पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की ओर से गोलीबारी में मारा गया था।

इस घटना के बाद नेपाल में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि इस घटना के बाद सीमांत जिलों, नेपाल के कंचनपुर और भारत के लखीमपुर खीरी के अधिकारियों ने मुलाकात कर शांति तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने पर सहमति जताई। बागले ने कहा, ‘‘भारत-नेपाल सीमा पर गुरुवार को गोलीबारी के बाद नेपाली नागरिक की मौत की खबरों पर एसएसबी ने जांच शुरू कर दी है।

राजनयिक माध्यमों से नेपाल की सरकार से अनुरोध किया गया है कि प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट हमारे साथ साझा करे।'' खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सीमा पर सानो खोला नदी पर एक पुलिया के निर्माण पर विवाद के बाद भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर की गई गोलीबारी में कल एक नेपाली व्यक्ति की मौत हो गई थी, हालांकि काठमांडो में भारतीय दूतावास ने सीमा पर भारत की ओर तैनात एसएसबी के जवानों द्वारा गोलीबारी की किसी भी घटना से इनकार किया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top