दिव्यांग बच्चियों ने रैली निकालकर जगाई मतदान की अलख

दिव्यांग बच्चियों ने रैली निकालकर जगाई मतदान की अलखलखनऊ के मोहान रोड स्थित जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय की दिव्यांग बच्चियों के द्वारा मतदाता जागरुकता रैली निकाली गयी।

लखनऊ। मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए बच्चियों ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतदाता जागरुकता रैली निकाली। यह रैली मोहान रोड स्थित जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय के दिव्यांग बच्चियों के द्वारा निकाली गयी। रैली में बच्चियों ने मतदान करने के नारे लगाये। उन्होंने अपने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां थामीं और लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए अपील की। रैली स्कूल परिसर से शुरू होकर पिंक सिटी व गोविंदवल्लभ पंत यूनिवर्सिटी होते हुए वापस स्कूल पहुंची।

रैली में चलते हुए बच्चियों ने स्कूली छात्र-छात्राओं को भी मतदान करने का महत्व समझाया। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह अपने-अपने घरों और पड़ोसियों को मतदान का महत्व बतायें और उनसे मतदान करने के लिए कहें। स्कूल की प्रभारी वंदना त्रिवेदी ने बताया कि मतदान करने और इसके लिए प्रेरित करने के लिए हर भारतीय नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि चूंकि बच्चियां अभी इस उम्र की नहीं हैं कि मतदान कर सकें इसलिए वह अपनी जिम्मेदारी को मतदान के लिए प्रेरित कर के निभा रही हैं।

स्कूल की प्रधानाचार्या सुधा श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चियों के अभिभावक ज्यादा पढ़े-लिखे और मतदान के प्रति ज्यादा जागरूक नहीं हैं। इसलिए हमारे स्कूल ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए बच्चियों के अभिभावकों को मतदान का महत्व समझाते हुए उनको मतदान करने की शपथ दिलायी है। उन्होंने कहा कि बच्चियों से भी कहा गया है कि वह अपने अभिभावकों को मतदान करने के लिए जागरूक करती रहें और अपने रिश्तेदारों व पड़ोसियों को भी इसका महत्व समझाते हुए उनको मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

Share it
Share it
Share it
Top