अमेरिका के वर्जीनिया में गोलीबारी,12 लोगों की मौत

अमेरिका के राज्य वर्जीनिया में एक सरकारी कर्मचारी ने सरकारी परिसर के अंदर अपने ही सहकर्मियों पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें 12 लोगों के मारे जाने और 6 लोगों के घायल होने की खबर है।

अमेरिका के वर्जीनिया में गोलीबारी,12 लोगों की मौत

लखनऊ।अमेरिका के राज्य वर्जीनिया में एक सरकारी कर्मचारी ने सरकारी परिसर के अंदर अपने ही सहकर्मियों पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें 12 लोगों के मारे जाने और 6 लोगों के घायल होने की खबर है। अंधाधूंध गोलियां चलाने वाला व्यक्ति सरकारी कर्मचारी था और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके भी मारे जाने की खबर है। पुलिस ने गोली चलाने वाले की पहचान अब तक जारी नहीं की है, बस इतना बताया है कि व्यक्ति बीच सिटी का कर्मचारी था।

जवाबी कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी को भी लगी गोली

पुलिस प्रमुख जेम्स कवेरा ने पत्रकारों को बताया संदिग्ध के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते समय एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी, लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट पहने होने की वजह से उसकी जान बच गई। सीएनएन के मुताबिक वर्जीनिया सिटी के मेयर बॉबी डेर ने कहा कि ये वर्जीनिया बीच के इतिहास का सबसे दुखद दिन है। इस गोलीबारी से प्रभावित लोगों में में हमारे दोस्त, सहकर्मी और पड़ोसी शामिल हैं।


अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रूकने का नहीं ले रही हैं नाम

वर्जीनिया सरकार के सूत्रों के हवाले से आई खबर में कहा गया है कि गोली चलाने वाला व्यक्ति एक असंतुष्ट सरकारी कर्मचारी था। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वर्जीनिया बीच पर हुई इस घटना के बारे में अवगत करा दिया गया है। हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है। इस मामले की जांच में पुलिस की मदद एफबीआई कर रही है।अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को हुई ये घटना इस साल की 150 गोलीबारी की घटना थी। इन सभी गोलीबारी की घटनाओं में हर बार 4 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

(इनपुट- एफपी न्यूज एजेंसी)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top