जीएम रेलवे ने मानकविहीन हो रहे कार्य को किया निरस्त

जीएम रेलवे ने मानकविहीन हो रहे कार्य को किया निरस्तपूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने इंटरलॉकिंग’ का संज्ञान लेते हुए मानकविहीन कार्य को निरस्त कर दिया।

सुजीत अग्रहरि, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर)। आदर्श रेलवे स्टेशन में शुमार शोहरतगढ़ रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का निरीक्षण करने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र यहां पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गाँव कनेक्शन अखबार में छपी खबर ‘जल्दबाजी में गीले ईंटों से इंटरलॉकिंग’ का संज्ञान लेते हुए मानकविहीन कार्य को निरस्त कर दिया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने पार्किंग क्षेत्र व कर्मचारी आवास की ओर लगे इंटरलॉकिंग को उखाड़ कर सीसी पार्किंग व सड़क बनाने का निर्देश दिया। इसके अलावा स्टेशन के दाहिनी छोर पर रेलवे की भूमि तक सड़क बनाकर स्वागत बोर्ड, मुख्य द्वार पर बने गेट को ईंट व बीम का बनाने, रेलवे की भूमि पर पिलर लगाने की बात कही। महाप्रबंधक का स्टेशन पर 15 मिनट ही समय देना कई सवाल छोड़ गया है।

ट्रेन से उतरते ही स्थानीय व्यापारी नेता सतीश मित्तल, मनोज गुप्ता, रामसेवक गुप्ता, अनूप कसौधन आदि लोगों ने गर्मजोशी के साथ फूल मालाओं से महाप्रबंधक का स्वागत किया, लेकिन इस दरमियान एक विशेष संगठन के लोग इस कदर नारेबाजी कर रहे थे कि मानों उसी संगठन के नेता का ही दौरा हो। महाप्रबंधक के साथ चल रहे कई अधिकारी- कर्मचारियों ने नारेबाजी पर आपत्ति दर्ज करायी।

महाप्रबंधक ने स्टेशन मास्टर कक्ष, फाइलों, बुकिंग काउंटर, एटीवीएम मशीन, सफाई व्यवस्था, वेटिंग रूम, शौचालय आदि को देखा। सभी व्यवस्थाओं पर स्टेशन मास्टर राकेश कुमार राय व सेकेंड स्टेशन मास्टर अभिषेक कुमार की भूमिका सराहनीय मिलने महाप्रबंधक गदगद हो गए। उन्होंने तत्काल राकेश कुमार को 10 हजार व अभिषेक को दो हजार रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। महाप्रबंधक ने नौगढ़, परसा व बढ़नी स्टेशन का भी निरीक्षण किया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top