हार्वर्ड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारेाह में छात्रों को संबोधित करेंगे जुकरबर्ग 

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारेाह में छात्रों को संबोधित करेंगे जुकरबर्ग मार्क जुकरबर्ग हार्वर्ड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करेंगे।

न्यूयार्क (भाषा)। कभी हार्वर्ड विश्विद्यालय की पढाई बीच में छोड़ देने वाले फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करेंगे। विश्वविद्यालय ने कल घोषणा की कि 32 वर्षीय जुकरबर्ग 25 मई को हार्वर्ड के 366वें दीक्षांत समारोह में विशेष वक्ता होंगे।

युवा जुकरबर्ग विश्व के सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली अरबपतियों में से एक हैं। उन्होंने वर्ष 2004 में हार्वर्ड के छात्रावास में फेसबुक की स्थापना की थी और उसके बाद इस सोशल मीडिया कंपनी के विकास पर अपना पूरा समय देने के लिए प्रतिष्ठत संस्थान में अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

हार्वर्ड की प्रमुख ड्रियू फॉस्ट ने अपने पूर्व छात्र की नेतृत्व क्षमता और करीब 1.9 अरब लोगों पर कंपनी के प्रभाव की तारीफ करते हुये कहा कि वह दीक्षांत समारोह में जुकरबर्ग का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। फॉस्ट ने कहा, ‘‘मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व ने विश्वभर में सामाजिक संबंध की प्रकृति को पूरी तरह से बदल दिया है।''

इससे पहले वर्ष 2007 में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने भी हार्वर्ड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबंधित किया और वह भी हार्वर्ड की पढ़ाई बीच में छोडने वालों में से एक थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top