मणिपुर में भाजपा को एनपीएफ के चार विधायकों का समर्थन 

मणिपुर में भाजपा को एनपीएफ के चार विधायकों का समर्थन मणिपुर विधानसभा।

इंफाल (भाषा)। नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के चार विधायकों ने आज मणिपुर में राज्यपाल नजमा हेप्तुल्ला से मुलाकात कर राज्य में सरकार गठन के लिए भारतीय जनता पार्टी को अपने समर्थन का ऐलान किया।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एनपीएफ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का एक घटक है। इससे पहले नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के चार विधायकों ने भी भाजपा को अपने समर्थन का ऐलान किया था।

राजभवन के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा, ‘‘एनपीएफ के चार विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार गठन के लिए भाजपा का समर्थन किया।'' भाजपा ने दावा किया कि 60 सदस्यों वाली विधानसभा में उसे 32 विधायकों का समर्थन हासिल है।

रविवार को भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की थी, जिसमें 21 पार्टी विधायकों के अलावा एनपीपी के चार विधायक के साथ लोजपा, तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के एक-एक विधायक शामिल थे।

भाजपा ने यह भी दावा किया था उसे एनपीएफ का भी समर्थन हासिल है और उन्होंने एनपीएफ के अध्यक्ष का एक खत भी राज्यपाल को सौंपा जिसमें भाजपा को समर्थन देने की बात कही गई थी।राजभवन के सूत्रों ने इससे पहले कहा था कि राज्यपाल चाहती थीं कि एनपीएफ विधायक व्यक्तिगत रूप से आएं और बतायें कि वो अगली सरकार के गठन के लिए किसका समर्थन कर रहे हैं।

Share it
Top