क्या सीएम कोतवाली आ रहे है? 

क्या सीएम कोतवाली आ रहे है? थाने में निरीक्षण करते मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी।

लखनऊ। क्या मुख्यमंत्री यहां पर आ रहे हैं? किस ने सूचना दी यह एक दूसरे से कह कर हजरतगंज थाने के पुलिस वाले थाने को जल्दी जल्दी व्यवस्थित करने में जुट गये तभी एका एक एसएसपी की गाड़ी आ कर रूकी और उसमें से उतरी एसएसपी मंजिल सैनी के माथे पर परेशानी की लकीरें साफ बयां कर रहीं थी कि वे सीएम के गंज कोतवाली आने की सूचना को लेकर आचांभित हैं पर कप्तान को देख कर थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी समझ गए कि सूचना सही है।

इसके बाद सारी मीडिया भी वहां पर पंहुच गयी। सभी सोच रहे थे कि पहली बार कोई मुख्यमंत्री थाने का निरीक्षण करने आ रहा है देखो क्या होता है। इसके कुछ देर बाद ही गंज की ओर से आने वाले मार्ग की तरफ से आम वाहनों का आवागमन रूका और फिर सीएम की फ्लीट सीघे थाने के अंदर पंहुची। अचानक नये सीएम आदित्यनाथ योगी को सामने देख अधिकारियों के भी पसीने छूटने लगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने रविवार 19 मार्च को सूबे के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। जिसके बाद से ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी एक के बाद एक ऐसे काम कर रहे हैं, जिन्हें सूबे के इतिहास में पहले नहीं किया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शुरू हुआ गंज कोतवाली का निरीक्षण

कुछ देर अधिकारियों से बात करने के बाद योगी थाने अंदर की ओर बढ गये और पहले कार्यालय कक्ष उसके बाद महिला थाने फिर एक करके सारे कार्यालयों का जाजा लेने के बाद सीएम ने सबसे पहले पूछा कि यहां पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों के रहने की क्या व्यवस्था है इस पर जवाब गोलमोल होने पर सीएम बीच में ही बोले इसे ठीक करो।

इसके बाद उन्होने वहां पर जगह जगह मिली गंदगी पर भी पुलिसवालों की क्लास ली कहा कम से कम जहां पर काम करते हो उसे तो साफ सुथरा रखो इस पर अधिकारियों सीएम को सफाई का भरोसा दिलाया। सीएम निरीक्षण के दौरान कई बार सिपाहियों से भी मुखातिब हुए जबकि वहां पर डीआईजी रेंज प्रवीण कुमार त्रिपाठी, आर्दजी जोन ए सतीश गणेश के साथ ही प्रमुख सचिव गृह व तमाम आलाधिकारी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी ने कोतवाली की महिला पुलिस कर्मियों से भी बात कर स्थिति का जायजा लिया।

डी जी पी जावीद अहमद भी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी गुरुवार को हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम आदित्यनाथ योगी के साथ डीजीपी जावीद अहमद भी मौजूद रहे।अपने निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने पूरी हजरतगंज कोतवाली का निरीक्षण किया।साथ ही उन्होंने फाइल रखने वाली जगह का भी निरीक्षण किया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

First Published: 2017-03-23 19:44:08.0

Share it
Share it
Share it
Top